देश
पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में छात्र जदयू को अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पदों पर मिली जीत
By Swadesh | Publish Date: 6/12/2018 2:17:09 PM
पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में छात्र जदयू को अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पदों पर मिली जीत

पटना। पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में सत्तारूढ़ जदयू और भाजपा से जुड़े छात्र संगठनों के बीच मुख्य मुकाबला हुआ। छात्र जदयू के मोहित प्रकाश अध्यक्ष और कुमार सत्यम कोषाध्यक्ष बने हैं। एबीवीपी की अंजना सिंह उपाध्यक्ष,मणिकांत मणि महासचिव और राजा रवि संयुक्त सचिव बने हैं।

 
छात्र संघ का बुधवार को चुनाव के बाद गुरुवार को अहले सुबह मतगणना के नतीजे आये हैं। इस चुनाव में वाम दल, छात्र राजद और जन अधिकार छात्र परिषद का एक भी प्रत्याशी सेंट्रल पैनल में नहीं आया। चुनाव के पहले जदयू और भाजपा से जुड़े छात्र संगठनों के बीच मारपीट और मुकदमेबाजी भी हुई| चुनाव में इन्हीं दलों के बीच मुख्य मुकाबला भी हुआ है। मोहित प्रकाश एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1000 से अधिक मतों से हराकर अध्यक्ष बने हैं। मोहित ने जीत का श्रेय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अच्छे कामों और उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को दिया है।
 
इस चुनाव में प्रशांत किशोर की भूमिका विवादों में रही। चुनाव के एक दिन पहले देर शाम कुलपति रास बिहारी सिंह के विश्वविद्यालय परिसर स्थित आवास पर प्रशांत किशोर के जाने पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति की। पीरबहोर थाना पर भाजपा के आधा दर्जन विधायकों सहित सैकड़ों की संख्या में नेताओं-कार्यकर्ताओं ने धरना देकर प्रशांत किशोर को गिरफ्तार करने और उन्हें जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटाने की मांग की।
 
सत्तारूढ़ राजग में नीतीश के खिलाफ केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के खुला विरोध के बीच भाजपा और जदयू के बीच भी तनातनी राजनीतिक संकट बढ़ने का संकेत है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS