देश
दुख्तरान-ए-मिल्लत की नेता आसिया अंद्राबी सहित तीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी
By Swadesh | Publish Date: 6/12/2018 4:18:29 PM
दुख्तरान-ए-मिल्लत की नेता आसिया अंद्राबी सहित तीन के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी

 नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने देशद्रोह और घृणा फैलाने वाले भाषण देने के मामले में कश्मीर के आतंकवादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की नेता आसिया अंद्राबी और दो अन्य आतंकियों सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश होने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। कोर्ट ने तीनों को 12 दिसम्बर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है।

 
एनआईए का आरोप है कि तीनों विदेशों से मदद के लिए अभियान चला रहे थे। वे देश की संप्रभुता और एकता को नुकसान पहुंचाना चाहते थे।
 
इन आतंकियों पर देशद्रोह और जम्मू-कश्मीर में घृणा फैलाने वाले भाषण देने के लिए अप्रैल में एक मामला दर्ज किया गया था। जम्मू - कश्मीर हाईकोर्ट ने श्रीनगर की जेल में बंद अंद्राबी की जमानत जून महीने खारिज कर दी थी। एनआईए ने इस साल अप्रैल में इन के साथ - साथ इनके संगठन के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था। दुख्तरान-ए-मिल्लत गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम , 1967 के तहत एक प्रतिबंधित संगठन है।
 
दुख्तरान-ए-मिल्लत ने पिछले 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के रूप में मनाया था। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आसिया अंद्राबी ने कहा था कि धर्म, विश्वास और पैगंबर से प्रेम के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप के सभी मुसलमान पाकिस्तानी है। इस दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान भी गाया गया था।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS