देश
लोकसभा चुनाव के लिए जनसहभागिता से मैनिफेस्टो बनाएगी भाजपा: पीयूष गोयल
By Swadesh | Publish Date: 9/2/2019 6:46:51 PM
लोकसभा चुनाव के लिए जनसहभागिता से मैनिफेस्टो बनाएगी भाजपा: पीयूष गोयल

मुंबई। देश में जन संवाद के माध्यम से जनसहभागिता को बढ़ाया जाएगा। समाज के सभी घटकों को साथ लेकर उनकी आशाओं, आकांक्षाओं, अपेक्षाओं के आधार पर आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ओऱ से मैनिफेस्टो तैयार किया जाएगा। इसी संकल्पना को साकार करने के लिए भाजपा ने `भारत के मन की बात, मोदी के साथ' की टैगलाईन पर आधारित कार्यक्रम शुरू किया गया है। यह जानकारी रेल्वे मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को मुंबई के यशवंतराव चव्हाण ऑडिटोरियम में आय़ोजित पत्रकार परिषद में दी। इस कार्यक्रम में केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, मुंबई भाजपा अध्यक्ष आशिष शेलार व पार्टी प्रवक्ता केशव उपाध्ये उपस्थित थे। 

 
गोयल ने बताया कि `सब का साथ, सब का विकास' की संकल्पना को ध्यान में रखते हुए न्यू इंडिया की रूपरेखा पर भाजपा सरकार काम कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा विकास कार्यों को लेकर जनता को जागरूक करेगी। जनसहभागिता से ही जनता के मन के भारत निर्माण की दिशा में काम किया जाएगा। भाजपा देश हित, जन हित को ध्यान में रखते हुए जनता की सरकार बनाने में विश्वास रखती है। 
 
गोयल ने कहा कि देशभर में 7,500 सुझाव पत्रिका बॉक्स रखे गए हैं। मंडल निहाय स्तरों पर जाकर पार्टी कार्यकर्ता जनता से संवाद स्थापित करेंगे। देश में 350-400 रथयात्रा निकाली जाएगा। वेबसाईट, ट्विटर, फेसबुक के माध्यम से भी सुझाव आमंत्रित किए गए हैं, जिसके आधार पर घोषणापत्र तैयार किया जाएगा। दस करोड़ जनता से संवाद साधने का प्रयास किया जाएगा। जनता के मन की बात जानने के लिए भाजपा ने इस मुहिम को शुरू किया है। शनिवार को मुंबई में स्टार्टअप कंपनियों के कई प्रतिनिधियों से भी चर्चा की गई है। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS