देश
लोकसभा चुनाव: चमोली को 16 जोन व 98 सेक्टर में बांटा
By Swadesh | Publish Date: 13/3/2019 5:37:18 PM
लोकसभा चुनाव: चमोली को 16 जोन व 98 सेक्टर में बांटा

गोपेश्वर। लोक सभा चुनाव के मद्देनजर चमोली को 16 जोन व 98 सैक्टर में बांटा गया है। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने नोडल एवं प्रभारी अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्हें सौंपे गए निर्वाचन दायित्वों का पूरी निष्ठा के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। 

 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोक सभा निर्वाचन के दौरान शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी मतदेय स्थलों पर मानकों के अनुसार सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने तथा सुरक्षा कार्मिकों की पोलिंग पार्टियों के साथ मूवमेंट प्लॉन तैयार रखने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। 
 
उन्होंने कहा कि जिले के सभी मतदेय स्थलों के लिए पुलिस मैदान गोपेश्वर तथा सिमली से पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी तथा सात किलोमीटर से अधिक पैदल दूरी वाले 13 मतदेय स्थलों के लिए नौ अप्रैल को पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी। 
 
जिलाधिकारी ने सभी मतदेय स्थलों पर बिजली, पानी, शौचालय, रैम्प, फर्नीचर, साइनेज आदि व्यवस्थाएं तत्काल सुनिश्चित करने के निर्देश नोडल अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि 28 व 29 मार्च को मतदान कार्मिकों को वैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट एवं वीवीपैट सहित निर्वाचन कार्यो एवं दायित्वों के बारे में पहला प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने स्ट्राॅग रूम में विधानसभावार ईवीएम व वीवीपैट रखने के लिए पूरी व्यवस्था करने, मशीनों की एफएलसी एवं सीलिंग करने के बाद इंजीनियर से सर्टीफिकेट लेने व पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करने के निर्देश नोडल अधिकारी ईवीएम को दिए। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS