Ad
देश
शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है भाजपा
By Swadesh | Publish Date: 14/3/2019 2:54:21 PM
शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है भाजपा

कोलकाता। देशभर में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद मंगलवार को राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। माकपा और कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन को लेकर बनी असमंजस की स्थिति की वजह से ये दोनों पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल नहीं कर पा रही हैं। इस बीच बताया गया है कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। 

 
गुरुवार को प्रदेश भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के हवाले से इसकी पुष्टि की गई है। बताया गया है कि पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर फिलहाल एक साथ उम्मीदवारों का लिस्ट जारी नहीं करेगी बल्कि धीरे धीरे सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि नामांकन प्रक्रिया शुरू होने तक पार्टी राज्य में सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर देगी। इस बीच शुक्रवार को प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक होनी है जिसमें राज्य और केंद्रीय स्तर के शीर्ष नेता शामिल हो रहे हैं। बताया गया है कि प्रदेश भाजपा मुख्यालय में होने वाली इस बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जाएगी।
 
पहली सूची में चुनिंदा सीटों पर ही उम्मीदवारों की घोषणा होने की संभावना है। भाजपा की पहली सूची में जिन उम्मीदवारों के नाम घोषित होने की संभावना है उनमे दार्जिलिंग से एसएस अलुवालिया (वर्तमान सांसद), कूचबिहार से दीपक बर्मन, अलीपुरद्वार से मनोज टिग्गा (वर्तमान में विधायक), रायगंज से देवजीत सरकार (प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष), मालदह उत्तर से खगेन मुर्मू (सीपीएम विधायक, भाजपा में शामिल हुए हैं), मालदा दक्षिण से श्रीरूप मित्र मुखोपाध्याय, बिष्णुपुर से सौमित्र खान (वर्तमान में तृणमूल सांसद, बीजेपी में शामिल हुए), बांकुड़ा से राजू बंद्योपाध्याय, पुरुलिया से नरहरि महतो, बोलपुर से अनुपम हाजरा (तृणमूल सांसद वर्तमान में भाजपा में शामिल हुए हैं), बीरभूम से लॉकेट चट्टोपाध्याय, घटाल से भारती घोष (पूर्व पुलिस अधीक्षक), कृष्णनगर से शमीक भट्टाचार्य, बनगांव से दुलाल बर (कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं), बारासात से सायंतन बसु ( प्रदेश भाजपा महासचिव), श्रीरामपुर से कबीर शंकर बसु, कलकत्ता उत्तर से राहुल सिन्हा तथा कलकत्ता दक्षिण से चंद्रकुमार बसु ( नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र) शामिल हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS