Ad
देश
मोदी दोबारा आए तो देश में चीन की तरह चुनाव होंगे: गहलोत
By Swadesh | Publish Date: 14/3/2019 5:13:31 PM
मोदी दोबारा आए तो देश में चीन की तरह चुनाव होंगे: गहलोत

सीकर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी से सर्जिकल स्ट्राइक का सत्य जानना जनता का हक है। सर्जिकल स्ट्राइक कांग्रेस ने भी की, लेकिन कभी दर्शाया नहीं। गहलोत गुरुवार को जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में कांग्रेस का लोकसभा चुनावी शंखनाद कर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अपने 28 मिनट के भाषण में गहलोत ने नेहरू परिवार और कांग्रेस पर भाजपा के हमलों पर केन्द्रित रहकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधे प्रहार करते हुए कहा, मोदी दोबारा शासन में आए तो आगामी चुनाव चीन की तरह होंगे। वोट पड़ेंगे, लेकिन परिणाम पहले से ही तय होगा।

 
गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फिल्मी नायक की संज्ञा देते हुए कहा कि उनके भाषणों का जनसंवेदनाओं से कोई सरोकार नहीं होता। दूसरी ओर पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश को विकास की राह दिखाई और भाईचारा कायम रखा।
 
भाजपा के कांग्रेस पर परिवारवाद के हमले पर गहलोत ने कहा कि यह एक त्याग है कि पिछले तीन दशक के दौरान अधिकांश समय केन्द्र में सत्ता में रहने के दौरान भी गांधी परिवार का कोई सदस्य सत्तासीन नहीं हुआ। देश में प्रजातंत्र पर खतरा बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी दोबारा शासन में आए तो आगामी चुनाव चीन की तरह होंगे। वोट पड़ेंगे, लेकिन परिणाम पहले से ही तय होगा। जनता को चाहिए की वे जागरूक होकर देश को मोदी से मुक्ति दिलाएं और कांग्रेस को वापस सत्ता में लाएं। राफेल विमान सौदे के मुद्दे पर गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के टेंडर को निरस्त कर बिना टेंडर ही विमानों की खरीद कर ली। 526 करोड़ के विमान को 1600 करोड़ से अधिक कीमत में खरीद कर लिया। राहुल आवाज उठाते है तो देशद्रोही बताया जाता है।
 
अपने कार्यकाल का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 दिन के शासन में 21 जनउपयोगी घोषणाएं की हैं। विशेषकर राहुल गांधी की किसानों की कर्जमाफी की घोषणा को दो दिन में ही पूरा कर दिया। सीकर की धरा से चुनावी शुरुआत को शुभ बताते हुए गहलोत ने विधानसभा में मिले सहयोग की तर्ज पर लोकसभा में भी कांग्रेस को समर्थन देने की अपील की।
 
सभा में उप मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महामंत्री व राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडेय, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, शिक्षामंत्री व लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्द डोटासरा ने भी संक्षिप्त संबोधन कर भाजपा पर प्रहार कर कांग्रेस को समर्थन की अपील की।
 
निराशाजनक शुरुआतः लोकसभा चुनावों की मुहिम की शुरुआती सभा में सैंकड़ों में सिमटी जन उपस्थिति कांग्रेस के लिए निराशाजनक रही। भाजपा से कांग्रेस में वापसी करने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने आयोजन की जिम्मेदारी का संकेत दिया। उन्होंने कहा कि 24 घण्टे पूर्व मिली सूचना पर ही सभी तैयारियां की गई हैं। मंच पर मुख्यमंत्री गहलोत के निकट जाकर अपना प्रभाव जता रहे महरिया ने प्याज की सरकारी खरीद पर बोलने का निवेदन किया। गहलोत ने अपने संबोधन के समापन के बाद दुबारा कहने पर केवल कहा कि इस पर विचार करेंगे।
मंच पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व श्रीमाधोपुर विधायक दीपेन्द्र सिंह व कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय विधायक चुने गए महादेव सिंह नजर आए। दांतारामगढ़ विधायक वीरेन्द्र सिंह तथा उनके पिता जिले के कद्दावर जाट नेता चौधरी नारायण सिंह की अनुपस्थिति व वक्ताओं के संबोधन में उनका नाम नहीं लेना जनचर्चा में रहा।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS