देश
गोवा: प्रमोद सावंत सरकार ने विश्वास मत जीता
By Swadesh | Publish Date: 20/3/2019 2:30:08 PM
गोवा: प्रमोद सावंत सरकार ने विश्वास मत जीता

नई दिल्ली। प्रमोद सावंत द्वारा गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दो दिन बाद अपने पहले बड़े शक्ति परीक्षण में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली उनकी सरकार विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में कामयाब हो गई। 

 
रिपोर्टों के अनुसार भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के पक्ष में 20 विधायकों ने मतदान किया। यह कांग्रेस के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस ने इससे पहले राज्य में सरकार बनाने का दावा किया था।
 
भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले 21 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। इसमें से 12 भाजपा, तीन सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और तीन निर्दलीय उम्मीदवार थे।
 
मनोहर पर्रिकर के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की ताकत घटकर 36 हो गई। भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का भी पिछले महीने निधन हो गया था। कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्टे ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में चले गए। 
अन्य दलों के साथ सत्ता के बंटवारे के समझौते के तहत भाजपा का समर्थन करने वाले जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई और एमजीपी विधायक सुदीन धवलीकर को उप मुख्यमंत्री बनाने का फैसला हुआ है। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS