Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
देश
भड़काऊ बयान देने पर तृणमूल जिलाध्यक्ष को चुनाव आयोग का नोटिस
By Swadesh | Publish Date: 23/3/2019 3:38:59 PM
भड़काऊ बयान देने पर तृणमूल जिलाध्यक्ष को चुनाव आयोग का नोटिस

कोलकाता। चुनाव के दौरान तैनात होने वाले केंद्रीय जवानों का हाथ तोड़ने के लिए कार्यकर्ताओं को भड़काने वाले बयान देने पर पश्चिम मेदिनीपुर जिले के तृणमूल अध्यक्ष अजीत माइती को राज्य चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। माइती से 48 घंटे के अंदर अपने बयान पर सफाई मांगी गई है।

दरअसल, घाटाल लोकसभा क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार घोषित किए गए अभिनेता देव शुक्रवार को पहली बार चुनाव प्रचार करने के लिए क्षेत्र में पहुंचे थेे। देव के साथ जिला तृणमूल अध्यक्ष अजीत माइती भी थे। इस दौरान माइती ने कार्यकर्ताओं को भड़काते हुए कहा था कि अगर चुनाव के दौरान केंद्रीय जवान ज्यादा उछल कूद करते हैं तो उनका हाथ तोड़ देना। बाकी वह देख लेंगेे। उनके इस बयान का वीडियो राज्य चुनाव आयोग के पास पहुंचा था, जिसके बाद शनिवार को उन्हें नोटिस भेजा गया है। सोमवार तक उनसे इस पर जवाब मांगा गया हैै। माना जा रहा है कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है।
 
उल्लेखनीय है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही पश्चिम बंगाल में लगातार राजनीतिक हिंसा और हिंसक बयानबाजी हो रही है। अभी तक चुनाव आयोग की ओर से राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम, बीरभूम जिले के तृणमूल अध्यक्ष अणुब्रत मंडल, तृणमूल के मंत्री रविंद्र नाथ घोष, भाजपा के आसनसोल से सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के बाद अब अजीत माइती को भी नोटिस भेजा गया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS