Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
देश
भाजपा ने जारी की 11 प्रत्याशियों की चौथी सूची, कैराना से प्रदीप चौधरी को टिकट
By Swadesh | Publish Date: 23/3/2019 5:35:50 PM
भाजपा ने जारी की 11 प्रत्याशियों की चौथी सूची, कैराना से प्रदीप चौधरी को टिकट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 11 प्रत्याशियों की चौथी सूची जारी कर दी। इसमें तेलंगाना की छह, उत्तर प्रदेश की तीन, केरल और पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट शामिल हैं। इनमें से सात सीटों पर पहले चरण में जबकि दो सीटों पर दूसरे और दो सीटों पर तीसरे चरण में मतदान होगा।

भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना से पार्टी के दिवंगत नेता हुकुम सिंह की बेटी और पार्टी की पूर्व प्रत्याशी मृगांका सिंह के स्थान पर इस बार प्रदीप चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद खाली हुई सीट पर भाजपा ने उनकी बेटी को उपचुनाव में मौका दिया था लेकिन मृगांका सिंह राष्ट्रीय लोकदल(आरएलडी) की तबस्सुम हसन से हार गई थीं।
 
पार्टी ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश की नगीना(सुरक्षित) सीट से डॉ यशवंत और बुलंदशहर(सुरक्षित) सीट से भोला सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है।
 
पार्टी ने तेलंगाना की अदिलाबाद(सुरक्षित) सीट से सोयम बाबू राव, पेड्डापल्ले(सुरक्षित) सीट से एस. कुमार, जाहिराबाद सीट से बनाला लक्ष्मा रेड्डी, हैदराबाद से डॉ भगवंथ राव, चेल्वेल्ला सीट से बी. जनार्दन रेड्डी और खम्मन सीट से वासुदेव राव को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया है।
 
पार्टी ने केरल की पथनमथिट्टा से के. सुरेंद्रन को और पश्चिम बंगाल के जंगीपुर से मफुजा खातुन को प्रत्याशी घोषित किया है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS