देश
लोकसभा चुनाव: अप्रवासी भारतीय राजनेता गुलाब सैनी कूदे कुरुक्षेत्र के चुनावी रण में
By Swadesh | Publish Date: 13/4/2019 3:27:04 PM
लोकसभा चुनाव: अप्रवासी भारतीय राजनेता गुलाब सैनी कूदे कुरुक्षेत्र के चुनावी रण में

कुरुक्षेत्र। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र महोत्सव में कूदने के लिए अप्रवासी भारतीय भी पीछे नहीं हैं। अप्रवासी भारतीय देश में पहुंचकर चुनावी रण में कूदने के साथ उम्मीदवारों की जमीन को मजबूत करने की जुगत में जुट गए हैं। अप्रवासी भारतीय लोकतंत्र के महोत्सव में रंगने को इतने लालायित हैं कि वे अपना काम-काज छोड़कर अपनी जमीं पर पहुंच चुके हैं, ताकि समर्थित उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार किया जा सके।

कनाडा के ब्रिमटम इक्रोमिक्स डिवेलपमेंट एंड पालिसी एडवाइजरी समिति के डायरेक्टर गुलाब सैनी ने लोकसभा चुनावों के लिए कुरुक्षेत्र में अपना डेरा जमा लिया है। इस हरियाणवी छोरे ने दो दिन में ही भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी के पक्ष में एक दर्जन से ज्यादा जनसभाओं का आयोजन किया है। इन सभी जनसभाओं में डायरेक्टर गुलाब सैनी ने भाजपा के लिए वोट मांगे और भाजपा की नीतियों का विदेश स्तर पर की जा रही प्रशंसा के बारे में विस्तार से बताया है। 
 
डायरेक्टर गुलाब सैनी ने शनिवार को लाडवा, बाबैन और कुरुक्षेत्र के सुदंरपुर और अन्य कई जगहों पर भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी के पक्ष में जनाधार बढ़ाने के लिए सभाओं को सम्बोधित किया। डायरेक्टर गुलाब सिंह सैनी ने शुक्रवार को कैथल जिले के कस्बा कलायत, कैथल,गुहला चीका और पुंडरी हल्का में भी कई सभाओं का आयोजन अपने स्तर पर ही किया था।
 
डायरेक्टर गुलाब सैनी मूल रूप से जींद के सफीदों के रहने वाले है और पिछले कई वर्षों से कनाडा ब्रिमटम में एमपी और कई पदों पर सेवाएं दे चुके हैं और सैनी की कनाडा में वरिष्ठ राजनेताओं में गिनती होती है। इस राजनेता का कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की छात्र यूनियन से भी सम्बध रहा है और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से शिक्षा गृहण करने के साथ-साथ खेलों के क्षेत्र में भी एक मुकाम हासिल किया है। 
 
डायरेक्टर गुलाब सैनी द्वारा भाजपा प्रत्याशी के चुनावी प्रचार-प्रसार की कमान संभालने से भाजपा को एक मजबूती मिली है। इस कैनिडयन राजनेता ने अपने छात्रकाल के लोगों से सम्पर्क साध कर भाजपा के साथ जोडने का कार्य किया है, पिछले कई दिनों से गुलाब सैनी कुरुक्षेत्र लोक सभा क्षेत्र का लगातार भ्रमण करके लोगों से सम्पर्क कर रहे है। 

भाजपा के कारण पूरे विश्व में बजा भारत का डंका 
गुलाब सैनी ने जनसभाओं में भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा देश की ऐसी पार्टी है, जिसके कारण पूरे विश्व में भारत का डंका बजा है। इस देश ने हर क्षेत्र में विकास करने का काम किया है और अभी जो कुछ अधूरा रह गया है, उसे पूरा करने के लिए भाजपा को वोट देकर नायब सिंह सैनी को जितना है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मजबूत करना है। 
 
उन्होंने कहा कि चुनावों तक कुरुक्षेत्र में रहकर लोगों से सम्पर्क करेंगे और भाजपा के साथ लोगों को जोड़ने का प्रयास करेंगे। इस क्षेत्र के लोगों से सम्पर्क करके भाजपा सरकार की नीततियों की विदेशों में की जा रही प्रशंसा की तथ्यों सहित बातचीत करेंगे। 
 
उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के लोगों को एक बार फिर लोक सभा आम चुनाव 2019 में अपना वोट डालकर भाजपा को जिताना है ताकि देश फिर से विश्व गुरु बनने की तरफ आगे बढ़ सके। इस मौके पर मार्किट कमेटी थानेसर के चेयरमैन सुरेश सैनी कुक्कू, पार्षद प्रदीप सैनी, डाॅ. मुरारीलाल सैनी सहित अन्य लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS