देश
निराधार बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं राहुल गांधीः नकवी
By Swadesh | Publish Date: 29/4/2019 2:25:04 PM
निराधार बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं राहुल गांधीः नकवी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रीय चुनाव आयोग से कांग्रेस अध्यक्ष की शिकायत करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर राहुल गांधी ने निराधार टिप्पणियां की हैं। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष इस तरह की टिप्पणियां करके आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। मुलाकात के बाद नकवी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ की गई टिप्पणी पर नाराजगी जताई है। इसके साथ ही आयोग के कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष के बयान निराधार और अपमानजनक हैं और चुनावी कानूनों का उल्लंघन करते हैं।
 
नकवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा जिस तरह के बयान दिए जा रहे हैं, उससे साफ है कि विपक्षी पार्टी गाली गैंग में तब्दील होती जा रही है।
 
इसके साथ ही नकवी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के समक्ष पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी को भी मतदान करने से रोकना अपराध है। पश्चिम बंगाल में गुंडागर्दी के दम पर मतदान को प्रभावित किया जा रहा है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आयोग से सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की प्रतिनियुक्ति करने को कहा है ताकि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव हो सकें। नकवी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, अनिल बलूनी सहित कई नेता शामिल थे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS