देश
छोटे सपने देखना छोड़ें विद्यार्थी: रामजी सिंह
By Swadesh | Publish Date: 30/4/2019 12:53:06 PM
छोटे सपने देखना छोड़ें विद्यार्थी: रामजी सिंह

सुलतानपुर। अखिल भारतीय विद्या भारती से सम्बद्ध भारतीय शिक्षा समिति उत्तर प्रदेश के प्रदेश निरीक्षक रामजी सिंह ने मंगलवार यहां वंदना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छात्रों को हमेशा बड़े सपने देखना चाहिए, छोटे सपने देखने वाले अपने साथ अन्याय करते हैं। 

सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, विवेकानंदनगर, सुलतानपुर में निरीक्षण पर प्रदेश निरीक्षक राम जी सिंह ने कहा कि शिक्षक मूर्तिकार की भूमिका में होता है। जो विद्यार्थी इनके छेनी हथौड़ी के कष्ट को सह लेता है वह सुंदर मूर्ति की तरह समाज में निखरकर स्थापित होता है। जो कष्ट सहने से भागता है वह जीवन में सिर्फ पछताता है।इस पर उन्होंने एक कहानी भी विद्यार्थियों को सुनाई। 
 
उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वह सुबह वंदना सभा के समय को यू ही जाया न करें बल्कि पूरे ध्यान से ईश्वर की आराधना करें। इसका परिणाम यह होगा कि दिन भर पढ़ने में एकाग्रता रहेगी, जिसे विद्यार्थी स्वयं महसूस करेंगे। उन्होंने आज जन्मदिन वाले छात्र छात्राओं को तिलक लगाकर दीर्घायु की शुभकामनाएं दी। 
 
इस अवसर पर संभाग निरीक्षक गोपाल तिवारी, संकुल प्रधानाचार्य अवधेश सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन वरिष्ठ आचार्य राज नारायण शर्मा ने किया तथा अतिथियों का स्वागत वरिष्ठ आचार्य सूर्य प्रताप सिंह ने अंगवस्त्रम, ओम प्रकाश सिंह ने प्रतीक चिन्ह देकर किया। राज नारायण शर्मा ने प्रदेश निरीक्षक को गीता भेंट की। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS