देश
प्रधानमंत्री मोदी ने ओड़िशा का लिया जायजा, एक हजार करोड़ की सहायता राशि की घोषणा
By Swadesh | Publish Date: 6/5/2019 3:00:07 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने ओड़िशा का लिया जायजा, एक हजार करोड़ की सहायता राशि की घोषणा

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार की सुबह ओडिशा का हवाई दौरा किया। उन्होंने समुद्री तूफान फानी के तांडव का जायजा लिया। तूफान के बाद की स्थिति, राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की। उसके बाद उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भुवनेश्वर पहुंचने पर राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने कहा कि तूफान के बाद की स्थिति से निपटने के लिए मेन,मशीन और मनी की कमी नहीं होने दी जाएगी। केंद्र सरकार समस्त प्रकार की सहायता देगी। उन्होंने कहा कि वह ओडिशा की जनता को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने प्रशासन की बात मानी। यहां से 12 लाख लोगों काे सुरक्षित स्थान पर ले जाना कोई छोटी बात नहीं है। करीब 14 हजार गांव इससे प्रभावित हुए हैं।
 
प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे पर समीक्षा के बाद कहा कि तूफ़ान आने की सूचना मिलने के बाद ही 381 करोड़ रुपये की सहायता दी गयी थी। इसके अलावा एक हजार करोड़ रुपये जारी की जा रही है। पीएम ने कहा कि इमारतें टूटने के बाद इसे दोबारा खड़ी की जा सकती हैं, लेकिन जीवन बड़ी बात है। तूफान में हुई मौत के परिवारों के प्रति उन्होंने सम्वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को दो लाख रुपये और घायल को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS