देश
सीजेआई को क्लीनचिट दिए जाने के विरोध में महिला वकीलों ने किया सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन
By Swadesh | Publish Date: 7/5/2019 2:19:48 PM
सीजेआई को क्लीनचिट दिए जाने के विरोध में महिला वकीलों ने किया सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आंतरिक पैनल की ओर से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को यौन उत्पीड़न के आरोपों से क्लीनचिट दिए जाने के विरोध में आज महिला कार्यकर्ताओं और महिला वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट के सामने प्रदर्शन किया।

 
ये महिलाएं जब सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर सी पर पहुंचीं तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इन महिलाओं के आने के पहले ही आज सुप्रीम कोर्ट में सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ा दी गई थी और पुलिस वैन बुला लिए गए थे।
 
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की एक पूर्व कर्मचारी की ओर से यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय आंतरिक पैनल ने चीफ जस्टिस को क्लीनचिट दे दी है। इस पैनल की अध्यक्षता जस्टिस एसए बोब्डे कर रहे थे। इस जांच पैनल में जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस इंदु मल्होत्रा शामिल थे।
 
इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 6 अप्रैल को एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि आंतरिक पैनल की रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने इसके लिए 2003 के इंदिरा जयसिंह केस का हवाला दिया। पैनल ने ये रिपोर्ट पिछले 5 मई को जस्टिस अरुण मिश्रा को सौंपा था। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS