खेल
ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम घोषित
By Swadesh | Publish Date: 25/7/2019 6:43:05 PM
ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय हॉकी टीम घोषित

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने 17 से 21 अगस्त तक जापान में खेले जाने वाले ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए गुरुवार को 18 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान हरमनप्रीत सिंह को सौंपी गई है जबकि मनदीप सिंह टीम के उपकप्तान होंगे।

 
टीम प्रबंधन ने कप्तान मनप्रीत सिंह, पीआर श्रीजेश और सुरेंद्र कुमार जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है। भारतीय टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा कि खिलाड़ियों को आराम इसलिए दिया गया है ताकि वह किसी भी गंभीर चोट से बच सकें और नवंबर में होने वाले ओलंपिक क्वालीफाइंग मैचों में नई उर्जा के साथ मैदान पर उतरें।
 
रीड ने कहा, "हम मनप्रीत सिंह सहित कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दे रहे हैं, जिनमें से कुछ ने पिछले 12 महीनों में कड़ी मेहनत की है और टीम के लिए बढ़ियां प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों को नवंबर में होने वाले क्वालीफाइंग मैचों की तैयारी के लिए अगले तीन महीनों तक किसी भी चोट से उबरने और उन्हें तरोताजा होने का मौका मिलेगा।"
 
ओलंपिक टेस्ट इवेंट के लिए भारतीय हॉकी टीम इस प्रकार है-
कृष्ण बहादुर पाठक, गुरिंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), कोथाजित सिंह खडंबगम, हार्दिक सिंह, नीलकंठ शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, जसकरन सिंह, मनदीप सिंह (उपकप्तान), गुरसाहिबजीत सिंह, नीलम संजीप, जरमनप्रीत सिंह,  वरूण कुमार, आशीष टोपनो, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह,  शमशेर सिंह और सुरज करकेरा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS