खेल
एमपी अकादमी के एश्वर्य ने सोने पर लगाया निशाना, प्रसिद्धि ने जीता रजत
By Swadesh | Publish Date: 2/8/2019 6:32:10 PM
एमपी अकादमी के एश्वर्य ने सोने पर लगाया निशाना, प्रसिद्धि ने जीता रजत

भोपाल। देश की राजधानी नई दिल्ली में 28 जुलाई से खेली जा रही 12वीं सरदार सज्जन सिंह मेमोरियल मास्टर्स शूटिंग प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। प्रतियोगिता के अंतर्गत गुरुवार को खेले गए मुकाबले में राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन सीनियर मेन इवेन्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलम्पियन संजीव राजपूत को पीछे छोड़ते हुए जहां स्वर्ण पदक अर्जित किया। इसी इवेन्ट के जूनियर वर्ग में रजत पदक जीतकर मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाया। यह जानकारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने गुरुवार को मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में आज हुए मुकाबले में ऐश्वर्य ने 459.9 अंको के साथ स्वर्ण पदक तथा 448.8 अंकों के साथ रजत पदक हासिल किया। इससे पूर्व गुरुवार को ही खेले गए 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर वूमेन इवेन्ट में अकादमी की खिलाड़ी प्रसिद्धि महंत ने रजत पदक तथा 50 मीटर रायफल प्रोन जूनियर मेन इवेन्ट में ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने कांस्य पदक मध्यप्रदेश को दिलाया। प्रतियोगिता में अकादमी के खिलाड़ियों ने कुल 6 पदक जीते हैं, जिनमें दो स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक शामिल हैं।
 
अकादमी के खिलाड़ियों द्वारा हासिल इस उपलब्धि पर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी और खेल व युवा कल्याण संचालक डॉ. एसएल थाउसेन ने प्रसन्नता व्यक्त कर पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उल्लेखनीय है कि अकादमी के 13 रायफल और 02 पिस्टल खिलाड़ियों ने शूटिंग प्रशिक्षक वैभव शर्मा के नेतृत्व में प्रतियोगिता में भागीदारी की और पदक अर्जित कर मध्य प्रदेश को गौरवान्वित किया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS