खेल
287 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी
By Swadesh | Publish Date: 2/8/2018 4:15:30 PM
287 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की पहली पारी

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 7 ओवर में 25 रन बना लिए हैं। मुरली विजय और शिखर धवन क्रीज पर हैं। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 287 रन पर सिमट गई।

भारतीय गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड की टीम का पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने का सपना टूट गया। इंग्लैंड ने पहले दिन के खेल में सिर्फ दो ही रन जोड़े थे और दूसरे दिन की 10वीं गेंद पर शमी ने सैम कुर्रन (24) को कार्तिके के हाथों कैच आउट करवाकर इंग्लैंड की पारी खत्म कर दी।

पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने तीसरा विकेट 112 रन के स्कोर पर खोया था। इसके बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे करते हुए सौ रन की साझेदारी भी पूरी कर ली। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। रूट 80 रन बनाकर खेल रहे थे, तभी वो दो रन लेने की कोशिश में विराट कोहली के थ्रो पर रन आउट हो गए और यहीं से इंग्लैंड की पारी का पासा पलट गया। रूट आउट हुए तो तब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 216 रन था। इंग्लैंड की पहली पारी 287 रन पर सिमटी यानि की इंग्लैंड की टीम ने 71 रन बनाने में सात विकेट गंवा दिए।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS