ब्रेकिंग न्यूज़
खेल
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: पहले ही दौर में हारे सुशील कुमार
By Swadesh | Publish Date: 20/9/2019 4:15:04 PM
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: पहले ही दौर में हारे सुशील कुमार

नूर सुल्तान। भारतीय पहलवान सुशील कुमार को शुक्रवार को यहां जारी विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 74 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। सुशील को अजरबैजान के खाद्जहिमुराद गादझियुव ने 11-9 से हराया। हालांकि इस हार के बावजूद सुशील के पास कांस्य पदक जीतने का एक मौका जरूर है। गादझियुव अगर फाइनल में पहुंचते हैं, तो सुशील को ओलंपिक क्वालिफिकेशन और कांस्य पदक जीतने का मौका मिलेगा।
 
सुशील ने मैच की दमदार शुरुआत की और 8-2 की बढ़त बना ली। हालांकि, गादझियुव ने शानदार वापसी करते हुए 10-8 की बढ़त बना ली और फिर मुकाबले को 11-9 से जीत लिया।
 
बता दें कि सुशील विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले इकलौते भारतीय पहलवान हैं। उन्होंने वर्ष 2010 में मॉस्को में ये उपलब्धि हासिल की थी।
 
दूसरी ओर, 70 किलोग्राम भार वर्ग के क्वालिफिकेशन राउंड में करन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उज्बेकिस्तान के इख्तियोर नावरुजोव ने 7-0 से हराया। वहीं, 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल क्वालिफिकेशन मैच में भारत के सुमित मलिक हार गए। उन्हें हंगरी के डेनियल लिगेती ने हराया। 92 किलोग्राम क्वालिफिकेशन मैच में प्रवीण को कोरिया के चान्गजाई सू ने हराया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS