खेल
सुमित नागल ने रचा इतिहास, जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब
By Swadesh | Publish Date: 30/9/2019 12:53:37 PM
सुमित नागल ने रचा इतिहास, जीता ब्युनस आयर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब

नई दिल्ली। भारतीय स्टार टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ब्युनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में नागल ने अर्जेंटीना के खिलाड़ी फाकुंडो बैगनिस को शिकस्त देकर खिताब हासिल किया।
 
नागल ने अर्जेंटीना के ब्युनस आयर्स में रविवार देर रात खेले गए फाइनल मैच में बैगनिस को एक घंटे और 37 मिनट तक चले मुकाबले में  सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। इस खिताबी जीत के साथ ही नागल ने इतिहास रच दिया है। वह यह खिताब जीतने पहले एशियाई बन गए हैं। इसके अलावा वह दक्षिण अमेरिकी धरती पर क्ले टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं। इस जीत के साथ ही नागल ने नवीनतम एटीपी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग भी हासिल कर ली है। नागल ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए 135वां स्थान हासिल किया है।
 
उल्लेखनीय है कि सुमित नागल की यह दूसरी बड़ी सफलता है, इससे पहले 2017 में उन्होंने बेंगलुरु चैलेंजर्स इवेंट भी अपने नाम किया था। सुमित पिछले महीने अमेरिकी ओपन में रोजर फेडरर के साथ मुकाबले के बाद चर्चा में आए थे। नागल ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के पहले दौर में स्विटरजरलैंड के रोजर फेडरर को पहला सेट हराने के बाद सनसनी मचा दी थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS