खेल
पहला टेस्ट : भारत जीत से 84 रन दूर, 5 विकेट शेष
By Swadesh | Publish Date: 4/8/2018 10:24:15 AM
पहला टेस्ट : भारत जीत से 84 रन दूर, 5 विकेट शेष

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे पांच टेस्ट सीरीज का पहला मैच काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। भारत इस पहले टेस्ट मैच में जीत से 84 रन दूर है और हाथ में 5 विकेट शेष है। भारत अगर पहला टेस्ट मैच जीत जाती है तो इतिहास रचने में सफल हो सकती है। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की दूसरी पारी को 180 रनों पर ही समेट दिया और 13 रनों की इंग्लैंड को पहली पारी में ​लीड मिली थी। अब इस प्रकार भारतीय टीम को इस मैच को जीतने के 194 रनों का लक्ष्य मिला।
भारतीय टीम ने इंग्लैंड के द्वारा निर्धारित लक्ष्य 194 रनों का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए लिए थे। दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया। कप्तान विराट तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 43 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। विराट कोहली के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 18 रन बनाकर क्रिज पर कप्तान के साथ दे रहे है। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के लक्ष्य से 84 रन दूर है। 
दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय दूसरी पारी में भी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। वो महज 6 रन के निजी स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। टीम के दूसरे ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को भी ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया। धवन 13 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर ब्रिस्टो के हाथों कैच आउट हो गए। लोकेश राहुल भी पहली पारी की तरफ इस पारी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्हें बेन स्टोक्स ने 13 रन पर बेयरस्टो के हाथों कैच आउट करवा दिया। रहाणे 2 रन के स्कोर पर सैम कुर्रन की गेंद पर ब्रिस्टो के हाथों कैच आउट हुए। आर अश्विन को बल्लेबाजी के लिए उपर बुलाया गया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। वो 13 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर ब्रिस्टो के हाथों कैच आउट हो गए। 
इससे पहले इंग्लैंड के 287 रन के जवाब ने भारत ने अपनी पहली में 274 रन बनाए। भारत की तरफ से विराट कोहली ने अपना 22वां टेस्ट शतक लगाते हुए 149 रन की शानदार पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में 22 चौके और 1 छक्का लगाया। विराट की पारी की वजह से भारत ने मैच में वापसी की और वह इंग्लैंड के स्कोर से केवल 13 रन पीछे रहा। इंग्लैंड की तरफ से सैम कुर्रन से सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। राशिद और स्टोक्स को 2-2 विकेट मिले।
 
 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS