ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
क्रिकेट : कर्नाटक ने चौथी बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी
By Swadesh | Publish Date: 25/10/2019 8:53:03 PM
क्रिकेट : कर्नाटक ने चौथी बार जीती विजय हजारे ट्रॉफी


अभिमन्यु मिथुन ने हैट्रिक समेत 5 विकेट लिए, केएल. राहुल ने 52 नाबाद रन बनाए
तमिलनाडु ने कर्नाटक को 252 रन का लक्ष्य दिया, बारिश की वजह से लक्ष्य संशोधित किया गया

बेंगलुरु. कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी जीत ली है। शुक्रवार को बेंगलुरु में खेला गया फाइनल बारिश से प्रभावित रहा। तमिलनाडु ने पहले बैटिंग करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन बनाए। कर्नाटक ने 23 ओवर में 146 रन बनाए। इसके बाद बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका। वीजेडी नियम के आधार पर कर्नाटक का लक्ष्य 23 ओवर में 87 रन माना गया। इसी आधार पर उसे 60 रन से जीत मिली। कर्नाटक के लिए तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने जन्मदिन पर हैट्रिक समेत पांच विकेट लिए। लोकेश राहुल ने नाबाद 52 रन बनाए।
तमिलनाडु का औसत प्रदर्शन
तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही। मुरली विजय शून्य पर मिथुन का शिकार बने। रविचंद्रन अश्विन भी 8 रन ही बना सके। अभिनव मुकुंद ने 85, बाबा अपराजित ने 66 और विजय शंकर ने 38 रन बनाए। अंतिम ओवर में मिथुन ने तीन लगातार गेंदों पर शाहरुख खान, एम. मोहम्मद और एम. अश्विन के विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की। लिस्ट ए क्रिकेट में यह उनकी पहली हैट्रिक और पहली बार ही पांच विकेट हैं। कर्नाटक ने घरेलू एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट (विजय हजारे ट्रॉफी) चौथी बार जीता है। इसके पहले, 2013-14, 2014-15 और 2017-18 में भी कर्नाटक ही विजेता रहा था।
राहुल ने निभाई दोहरी जिम्मेदारी
लोकेश राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी में विकेटकीपर और ओपनर की दोहरी जिम्मेदारी निभाई। फाइनल में भी उन्होंने यही किया। विकेट के पीछे उन्होंने तीन कैच लिए। बल्लेबाजी में 72 गेंद पर 52 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 55 गेंद पर 69 रन की तेज पारी खेली। तमिलनाडु ने कर्नाटक को 252 रन का लक्ष्य दिया, बारिश की वजह से लक्ष्य संशोधित किया गया.


COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS