खेल
बांग्लादेश से पहला टी मैच में क्यों हारा भारत, ये रहे टर्निंग पॉइंट
By Swadesh | Publish Date: 3/11/2019 10:46:02 PM
बांग्लादेश से पहला टी मैच में क्यों हारा भारत, ये रहे टर्निंग पॉइंट

- मुश्फिकुर रहीम ने 43 गेंदों में 60  रन बनाकर बांग्लादेश को मैच जीता दिया
- भारत ने 20 नई दिल्ली .दिल्ली में भारत व बांग्लादेश के बीच हुए पहले टी २० मैच में भारत की खराब बल्लेबाजी के साथ ही फील्डिंग में गलतियों के कारण बांगला देश को को संघर्ष नहीं करना पड़ा. ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए, धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए
- क्रुणाल-सुंदर ने आखिरी 10 गेंद पर 28 रन की साझेदारी की, पंत ने 27 रन की पारी खेली

नई दिल्ली .दिल्ली में भारत व बांग्लादेश के बीच हुए पहले टी २० मैच में भारत की खराब बल्लेबाजी के साथ ही फील्डिंग में गलतियों के कारण बांगला देश को को संघर्ष नहीं करना पड़ा. ऋषभ पंत के खराब निर्णय के कारण धवन 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रनआउट हो गए। वे 42 गेंद पर 41 रन बना चुके थे। पंत ने चहल के दूसरे ओवर में दो बार एलबीडब्ल्यू की अपील सही से नहीं की। दोनों बार मुशफिकुर आउट थे। उन्होंने उसी ओवर की पांचवीं गेद पर कैच की अपील की। इस पर रोहित ने डीआरएस लिया, लेकिन गेंद मुशफिकुर के बल्ले से नहीं लगी थी। क्रुणाल पंड्या ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुशफिकुर का आसान कैच बाउंड्री पर छोड़ दिया।
बांग्लादेश ने सीरीज का पहला टी २० मैच सात विकेट से जीत लिया. भारत की बल्लेबाजी नहीं चली. बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया, जो उसने आसानी से पा लिया. मुश्फिकुर रहीम ने ४३ गेंदों में ६० ठोकर मैच को एकतरफा कर दिया.  
भारत ने तीन टी-20 की सीरीज के पहले मैच में रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। मुशफिकुर रहीम क्रीज पर हैं। सौम्स सराकर 39 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने रहीम के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। लिटन दास 7 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। लोकेश राहुल ने उनका कैच लिया। मोहम्मद नईम ने डेब्यू मैच में 26 रन बनाए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया।
इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 10 गेंद पर 28 रन की साझेदारी की। सुंदर 5 गेंद पर 14 और क्रुणाल 8 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए अमिनुल इस्लाम और शफिउल इस्लाम ने 2-2 विकेट लिए।

शिवम दुबे डेब्यू मैच में 1 रन ही बना सके
शिवम दुबे डेब्यू मैच में 1 रन बनाकर आउट हुए। आफिफ हुसैन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 26 गेंद पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। धवन ने 42 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अमिनुल इस्लाम ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर अमिनुल की गेंद पर मोहम्मद नईम को कैच थमा बैठे।

रोहित अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा 9 रन बनाकर शफिउल इस्लाम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस पारी के दौरान उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित के 99 मैच में 2452 रन हो गए। उन्होंने टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने 2450 रन बनाए हैं।
 


COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS