ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
देवधर ट्रॉफी : जाधव और नदीम ने बनाया इंडिया बी को चैंपियन
By Swadesh | Publish Date: 4/11/2019 7:12:09 PM
देवधर ट्रॉफी : जाधव और नदीम ने बनाया इंडिया बी को चैंपियन

- इंडिया बी ने 7 विकेट पर 283 रन बनाए, इंडिया सी 50 ओवर में 9 विकेट पर 232 रन बना सकी
- केदार जाधव ने खेली 86 रन की पारी, 94 गेंदों पर लगाए चार चौके और इतने ही छक्के
- इंडिया सी के लिए प्रियम गर्ग ने बनाए 74 रन, इंडिया बी के शाहबाज नदीम ने झटके 4 विकेट

रांची. अनुभवी केदार जाधव की शानदार बल्लेबाजी के बाद शाहबाज नदीम की कमाल की गेंदबाजी से इंडिया बी ने सोमवार को यहां देवधर ट्रॉफी के फाइनल में इंडिया सी को 51 रन हराकर खिताब अपने नाम किया। जाधव की 94 गेंद में 86 रन की पारी के दम पर इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 283 रन बनाने के बाद इंडिया सी को 9 विकेट पर 232 रन पर रोक दिया। अपने घरेलू मैदान पर नदीम ने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इंडिया सी के लिए तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने 10 ओवर में 43 रन देकर 5 विकेट लिए लेकिन उनका यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आ सका।
बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर इंडिया बी को देवधर ट्रोफी का विजेता बनने पर बधाई दी। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया बी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पोरेल के पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ खाता खोले बिना पविलियन लौट गए। पोरेल ने इसके बाद पारी के 9वें ओवर में कप्तान पार्थिव पटेल को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (14) के हाथों कैच कराया। टीम के 28 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद युवा यशस्वी जायसवाल (54) और बाबा अपराजित (13) ने संभल कर बल्लेबाजी की। दोनों की तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी को जलज सक्सेना (42 रन पर 1 विकेट) ने अपराजित को आउट कर तोड़ा। इसके कुछ समय के बाद अक्षर पटेल (33 रन पर 1 विकेट) ने जायसवाल को चलता किया।

जयसवाल ने 79 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। जाधव ने एक छोर संभाले रखा और दूसरी छोर से उन्हें नीतीश राणा (20) और विजय शंकर (45) को अच्छा साथ मिला। शंकर ने 33 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। जाधव ने भी 94 गेंद की पारी में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। कृष्णप्पा गौतम ने आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया सी की टीम भी लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही। प्रियम गर्ग ने 77 गेंद में सबसे ज्यादा 74 रन बनाए लेकिन मयंक अग्रवाल (28) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे।
कप्तान शुभमन गिल (एक), विराट सिंह (छह), सूर्यकांत यादव (तीन) , दिनेश कार्तिक (तीन) भी बल्ले से कुछ कमाल करने में नाकाम रहे। आधी टीम 77 रन पर पविलियन लौट गए। गर्ग और पटेल (38) ने इसके बाद सूझबूझ से खेलते हुए पारी को पटरी पर लाने की कोशिश की। दोनों की छठे विकेट के लिए 63 की साझेदारी को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (43 रन पर दो विकेट) ने तोड़ा। टीम इसके बाद बढ़ती जरूरी रनगति के दबाव में आ गई। सक्सेना (नाबाद 37) और मयंक मार्कंडेय (27) ने आखिरी के ओवरों में संभल कर पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी करना बेहतर समझा।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS