ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
बांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारी
By Swadesh | Publish Date: 22/11/2019 5:43:50 PM
बांग्लादेश को रास नहीं आयी गुलाबी गेंद, 106 रनों पर सिमटी पहली पारी

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डेंस‌ स्टेडियम में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच मैं बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। जवाब में खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (11 रन) और चेतेश्वर पुजारा (0 रन) क्रीज पर हैं। 

इतने कम रनों पर बांग्लादेश की टीम के सिमटने और भारतीय टीम की शानदार शुरुआत से भारतीय दर्शक काफी उत्साहित हैं। ईडेन गार्डेंस स्टेडियम में “इंडिया, इंडिया” के नारे लग रहे हैं। 
 
मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और पूरी टीम  106 रन पर ऑलआउट हो गई। पूरी पारी के दौरान ईशांत शर्मा ने 22 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश टीम के चार बल्लेबाज बगैर अपना खाता खोले पविलियन लौट गए।
 
बांग्लादेश की टीम महज 30.3 ओवर ही टिक पाई। इस दौरान 29.3 ओवर तेज गेंदबाजों ने ही बॉलिंग की। सिर्फ एक ओवर स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा ने फेंका। मेहमान टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (29) ने बनाए। उनके बाद लिटन दास ने 24 रन बनाया है लेकिन दास को वापस लौटना पड़ा क्योंकि मोहम्मद शमी की एक गेंद उनके हेलमेट पर लगी थी और उसके बाद वह असहज महसूस कर रहे थे। बांग्लादेश की टीम ने दास के स्थान पर कन्कशन सब्सिट्यूट के रूप में मेहदी हसन को अपने प्लेइंग टीम में शामिल किया। हालांकि वह भी बहुत देर तक टिक नहीं पाए। अब भारतीय टीम बैटिंग कर रही है।  
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS