खेल
भारत बनाम इंग्लैंड: हैदराबाद के 'लक्ष्मण' हनुमा विहारी प्लेइंग XI में शामिल, हार्दिक पांड्या की जगह मिला मौका
By Swadesh | Publish Date: 7/9/2018 5:14:35 PM
भारत बनाम इंग्लैंड: हैदराबाद के 'लक्ष्मण' हनुमा विहारी प्लेइंग XI में शामिल, हार्दिक पांड्या की जगह मिला मौका

नई दिल्ली। साउथम्पटन में चौथा टेस्ट मैच हारकर इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज गंवा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम आज ओवल मैदान पर शुरू होने जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को जीतकर सम्मान के साथ सीरीज का समापन करने की हर संभाव कोशिश करेगी। विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को साउथम्पटन में 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इस टेस्ट मैच की हार के साथ ही भारत के हाथ से सीरीज भी फिसल गई थी। 

 
पहले ही उम्मीद जताई जा रही थी कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सीरीज में अब तक बल्ले से नाकाम रहे हैं। उन्होंने पूरी सीरीज में केवल एक अर्धशतक लगाया है। ऐसे में टीम प्रबंधन मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को मौका दिया है। हनुमा को ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। पांचवे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी चर्चा थी। टीम में शामिल दो नए खिलाड़ियों पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी जा रही थी। सौरव गांगुली ने भी हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन में रखने की सलाह विराट कोहली को दी है।
 
ओवल में खेले जाने वाले पांचवे टेस्च मैच के लिए हनुमा विहारी को मौका दे दिया गया है । हनुमा भारत के 292 टेस्ट खिलाड़ी बन गए हैं। डेमोस्टिक क्रिकेट में  24 साल के हनुमा विहारी ने खास मुकाम हासिल किया है. हनुमा विहारी को हैदराबाद में वीवीएस लक्ष्मण के नाम से जाना जाता है।
 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS