ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
एशिया कप 2018: बाबर आजम ने कहा- विराट की गैरमौजूदगी का उठाएंगे फायदा
By Swadesh | Publish Date: 17/9/2018 5:00:25 PM
एशिया कप 2018: बाबर आजम ने कहा- विराट की गैरमौजूदगी का उठाएंगे फायदा

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बाबर आजम ने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ 36 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। इन 33 रनों के साथ वह वन-डे में 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस माइलस्टोन तक सबसे तेज गति से पहुंचने वाले वह दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के बाद दूसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं। हॉन्गकॉन्ग को 37.1 ओवर में 116 रन पर आउट करने के बाद पाकिस्तान ने फकर जमां का विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मैच में फखर जमां और बाबर आजम के बीच 41 रन की भागीदारी हुई। फखर जमां के आउट होने के बाद इमाम उल हक और बाबर ने टीम को जीत दिला दी। 

 
दोनों के बीच अविजित 52 रन की भागीदारी हुई। इमाम ने 68 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। बाबर आजम ने 33 रन बनाए. बाबर ने 45 पारियों में 2000 रन पूरे किए। वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास और इंग्लैंड के केविन पीटरसन के साथ पहुंच गए हैं। केवल हाशिम अमला ही उनसे आगे हैं, जिन्होंने 40 वनडे में 2000 रन पूरे किए हैं। बाबर आजम शिखर धवन (48 पारियों में) और विराट कोहली (53 पारियों में) से आगे निकल गए हैं।
 
 
एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से हो चुका है। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 19 सितंबर को होगा। अगर भारत फाइनल में पहुंचता है तो भारत और पाकिस्तान को 3 बार भिड़ना होगा। इससे पहले पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ था। फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को मात देकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। 
 
 
अब चैंपियंस ट्रॉफी के बाद एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम ने कहा है कि एशिया कप में कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति का पाकिस्तान टीम पूरा फायदा उठाएगी। हालांकि 23 वर्षीय बाबर ने यह भी कहा कि इंडियन टीम में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे स्टार खिलाड़ी हैं। ये खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती होंगे। 
 
 
बाबर ने कहा, विराट कोहली मैच विनर हैं। उनका न होना पाकिस्तान के लिए फायदेमंद होगा। लेकिन टीम इंडिया में रोहित औऱ धोनी जैसे मैच विनर भी हैं। इनसे निबटना पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती होगी। उन्होंने अपनी टीम को एशिया कप की फेवरेट टीम बताते हुए कहा, निश्चित रूप से पाकिस्तान फेवरेट है। वह खिताब की प्रबल दावेदार है। लेकिन हम किसी भी अन्य टीम को लाइटली नहीं लेंगे। हां, भारत के खिलाफ मैच दिलचस्प होगा। 
 
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तानी टीम के कोच मिकी आर्थर को ड्रेसिंग रूप में सकारात्मक माहौल बनाने का श्रेय दिया। एशिया कप में अपनी परफॉर्मेंस के मद्देनजर आजम ने कहा, वह पॉजिटिविटी के साथ खेलेंगे। वह विकेट पर अधिक से अधिक समय बिताना चाहेंगे। मैं मिले हर मौके को भुनाना चाहूंगा।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS