ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
एशिया कप-2018: आज शाम 5 बजे शुरू होगा भारत-पाक का हाईवोल्टेज मैच
By Swadesh | Publish Date: 19/9/2018 1:27:20 PM
एशिया कप-2018: आज शाम 5 बजे शुरू होगा भारत-पाक का हाईवोल्टेज मैच

नई दिल्ली। इंतजार की घड़ियां अब बस कुछ ही घंटों में खत्म होने वाली हैं। आज शाम 5 बजे दो चिर-प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एशिया कप-2018 के सबसे बहुप्रतिक्षित मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। हॉन्गकॉन्ग को एशिया कप-2018 के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में भारत के हाथों 26 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद हॉन्गकॉन्ग की टीम एशिया कप-2018 से बाहर हो गई। हॉन्गकॉन्ग को अपने पहले मैच में पाकिस्तान से आठ विकेट से शिकस्त मिली थी। 

 
दरअसल, एशिया कप उन टूर्नामेंट में से है जहां अमूमन भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलता है। भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर टूर्नामेंट में उतर रही है। कप्तान नियुक्त किए गए रोहित शर्मा पर टीम को एक बार फिर विजेता का तमगा दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है।
 
भारत एशिया कप में अब तक सर्वाधिक खिताब जीतने वाला देश है। उसने टूर्नामेंट के 13 संस्करणों में से छह बार खिताब अपने नाम किया है। हालांकि, इस बार टीम के लिए काम थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि वह अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली के बिना टूर्नामेंट में उतर रही है। 
 
 
दुबई की पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती रही है, ऐसे में युजवेंद्र चहल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। वहीं टीम में वापसी कर रहे केदार जाधव भी परिस्थितियों के अनुसार दोनों स्पिनरों की मदद कर सकते हैं। 
 
पाकिस्तान दो बार, 2002 और 2012 में एशिया कप का खिताब अपने नाम कर चुका है। फखर जमां, बाबर आजम, इमाम उल हक, शोएब मलिक और सरफराज अहमद बल्लेबाजी में टीम को मजबूती देने के लिए तैयार हैं। गेंदबाजी में शादाब खान स्पिन विभाग में तो मोहम्मद आमिर, हसन अली और शाहीन अफरीदी तेज गेंदबाजी में टीम को गति देंगे।
 
 
टीमें : भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद। 
 
पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS