ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, अब 23 सितंबर को फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें
By Swadesh | Publish Date: 20/9/2018 10:45:40 AM
भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, अब 23 सितंबर को फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें

दुबई। भारत ने एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए नया इतिहास बना दिया। उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। भारत ने जब जीत दर्ज की, तब उसकी पारी में 126 गेंदें फेंकी जानी बाकी थीं। यह गेंद बाकी रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। उसने इससे पहले 2006 में पाकिस्तान पर 105 गेंद बाकी रहते हुए जीत दर्ज की थी। 
 
एशिया कप के पांचवें मैच में पूरी तरह भारत का दबदबा रहा। उसने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाले पाकिस्तान को महज 43।1 ओवर में 162 रन पर रोक दिया। इसके बाद जीत के लिए जरूरी रन 29 ओवर में 2 विकेट खोकर बना लिए। यह छठा मौका है जब भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया है। 
 
भारतीय जीत के असली हीरो गेंदबाज रहे। भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआती पांच ओवर में ही पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को पवेलियन लौटा दिया। बीच के ओवर स्पिनरों के नाम रहे। इस दौरान पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव ने तीन विकेट लेेेेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। इसके बाद भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने जल्दी-जल्दी विकेट झटककर पाकिस्तान को 50 ओवर से पहले ही ऑलआउट कर दिया। 
 
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने के ठीक बाद शादाब की गुगली का शिकार बने। धवन अर्धशतक के करीब पहुंचकर प्वाइंट पर कैच दे बैठे। जब वे आउट हुए तब टीम का स्कोर 104 रन हो चुका था। इसके बाद अंबति रायुडू और दिनेश कार्तिक ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 
 
भारत की यह पाकिस्तान के खिलाफ 53वीं जीत है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक 130 मैच हुए हैं। पाकिस्तान ने इनमें से  73 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच चार मैच बेनतीजा रहे हैं।  
 
भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप में सातवीं बार हराया है। उसने इनमें से छह मैच वनडे फॉर्मेट और एक मैच टी20 फॉर्मेट में जीते हैं। साल 2016 में एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था। पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत को 5 बार हराया है।  
 
भारत और पाकिस्तान की टीमें अब 23 सितंबर को आमने सामने होंगी। यह सुपर-4 राउंड का मैच होगा। बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी सुपर-4 में पहुंच चुके हैं। सुपर-4 राउंड में बेहतर प्रदर्शन करने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS