ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
एशिया कप 2018: भारत से लगातार दूसरे फाइनल में भिड़ेगा बांग्लादेश
By Swadesh | Publish Date: 27/9/2018 1:43:38 PM
एशिया कप 2018: भारत से लगातार दूसरे फाइनल में भिड़ेगा बांग्लादेश

दुबई। भारतीय टीम कल जब एशिया कप की सातवीं ट्रॉफी जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी, तो उसके सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी। दोनों टीमें लगातार दूसरी बार इस खिताब के लिए मैदान में उतरेगी। इससे पहले 2016 के एशिया कप (टी20) फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था। भारतीय टीम 10वीं बार और बांग्लादेश तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। 

 
 
भारत और बांग्लादेश की टीमों ने टूर्नामेंट में 5-5 मैच खेले हैं। भारत अब तक अजेय है। उसने 4 मैच जीते हैं। अफगानिस्तान से उसका मुकाबला टाई पर खत्म हुआ था। बांग्लादेश की टीम 5 में से 3 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है। उसे ग्रुप दौर में अफगानिस्तान और सुपर-4 में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बांग्लादेश ने करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। 
 
 
भारत और बांग्लादेश की टीमें अब तक 34 वनडे मैचों में भिड़ चुकी हैं। भारत ने इनमें से 28 मुकाबले जीते हैं जबकि बांग्लादेश के नाम 5 जीत दर्ज हैं। साल 2007 में चटगांव का वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जो 5 मैच जीते हैं, उनमें से 4 मुकाबले ढाका में खेले गए थे। वह भारत को वेस्टइंडीज में खेले गए 2007 के वर्ल्ड कप में भी हरा चुका है। 
 
 
बांग्लादेश ने भारत से पहला वनडे मैच 1988 में खेला था, जिसमें उसे 9 विकेट से शिकस्त मिली। भारत के खिलाफ उसकी हार क यह सिलसिला 12 मैच और 15 साल तक जारी रहा। उसे भारत पर पहली जीत 2004 में ढाका में मिली। यह दोनों टीमों के बीच 13वां वनडे मुकाबला था। भारतीय टीम तब 229 रन के जवाब में 2214 रन बनाकर आउट हो गई थी।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS