ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
गांगुली के बाद भज्जी ने उठाए टीम पर सवाल, पूछा- चयनकर्ताओं के दिमाग में चल क्या रहा है?
By Swadesh | Publish Date: 1/10/2018 4:08:17 PM
गांगुली के बाद भज्जी ने उठाए टीम पर सवाल, पूछा- चयनकर्ताओं के दिमाग में चल क्या रहा है?

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा का चयन न होने पर विवाद बढ़ता जा रहा है। पहले सौरव गांगुली ने रोहित के नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई। अब गांगुली के बाद हरभजन सिंह को भी यह समझ में नहीं आ रहा है कि रोहित को टेस्ट टीम में क्यों नहीं चुना जा रहा है। 

 
बीसीसीआई ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। इमसें एशिया के दो सबसे बड़े हीरो रोहित शर्मा और शिखर धवन को शामिल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए थे। टीम में भारी भरकम बदलाव के बावजूद रोहित को लगातार नजरअंदाज करने पर सवाल खड़े होने लगे हैं। ज्ञात हो, रोहित ने शुक्रवार को अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एशिया कप जिताया था। 
 
 
ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित के नहीं चुने जाने पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया है... आखिर चयनकर्ता सोच क्या रहे हैं? किसी को इसका अंदाजा है? कृपया मुझे बताएं क्योकि मैं यह फैसला हजम नहीं हो सकता है।’
 
इससे पहले सौरव गांगुली ने रोहित का चयन नहीं होने पर आश्चर्य जताया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘बेहतरीन जीत और रोहित एंड टीम... तुम असाधारण रहे... मैं हर बार तब चौंक जाता हूं, तब तुम्हारा नाम टेस्ट टीम में नहीं पाता हूं..लेकिन अब यह बहुत दूर नहीं है।’ हाल ही में पूर्व वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट माइकल होल्डिंग ने भी कहा था कि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
 
 
रोहित शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में खेला था। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें रोहित ने 4 पारियों में 78 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला। हालांकि रोहित का ओवर ऑल टेस्ट करियर ठीक रहा है। उन्होंने 43 पारियों में 1479 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और 9 अर्धशतक भी जड़े। रोहित का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर 177 रन रहा है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS