ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
भारत और वेस्टइंडीज 2nd Test: वेस्टइंडीज 311 रन पर ढ़ेर, उमेश यादव ने लिए 6 विकेट
By Swadesh | Publish Date: 13/10/2018 10:49:49 AM
भारत और वेस्टइंडीज 2nd Test: वेस्टइंडीज 311 रन पर ढ़ेर, उमेश यादव ने लिए 6 विकेट

हैदराबाद।  भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी 101.4 ओवर में 311 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके। वैस्टइंडीज की ओर से स्पिनर रोस्टन चेज ने शानदार पारी खेलते 100 रन बनाए। वहीं उनका साथ देने आए वेस्टइंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने 92 गेंदों में छह चौकों की मदद से 52 रन बनाए। रोस्टन चेज और जेसन होल्डन ने शतकीय साझेदारी निभाई। ऐसा कर वह सातवें विकेट के लिए सबसे ज्यादा तीन बार शतकीय साझेदारी निभाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। होल्डर 90वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंत के हाथों लपके गए।

 
 
इससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्रैथवेट और केरोन पावेल ने सधी हुई शुरुआत की थी। लेकिन 12वें ओवर में अश्विन की एक बेहतरीन गेंद पर पावेल रविंद्र जडेजा को कैच थमा बैठे। पावेल ने 30 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। ब्रैथवेट ने इसके बाद शाई होप के साथ मिलकर इंडीज की पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन 23वें ओवर में वह भी कुलदीप यादव की फिरकी में फंसकर पगबाधा आऊट हो गए। ब्रैथवेट ने 68 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाए।
 
 
हिटमेयर भी अलग टच में नजर आ रहे थे, लेकिन कुलदीप यादव ने यहां भी अपना जादू चलाते हुए उन्हें महज 12 रन पर पगबाधा आऊट करार दिया। वहीं, सधी पारी खेल रहे शाई होप भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा आऊट हुए। इसके बाद कुलदीप ने सुनील एम्ब्रिस को 18 रनों पर जडेजा के हाथों कैच करवा अपना तीसरा तो वीडिज का पांचवां विकेट झटका।  इसके बाद शेन को उमेश यादव ने 30 रनों पर पगबाधा आऊट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया।
 
 
182 रनों पर छठा विकेट गंवाने के बाद क्रीज पर आए वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने रोस्टन चेज का बखूबी साथ दिया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 104 रन जोड़े। दिन की समाप्ति तक रोस्टन 98 तो देवेंद्र बिशू 2 रन पर खेल रहे थे। वहीं, भारत की ओर से उमेश यादव और कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी एक विकेट निकालने में सफल रहे।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS