खेल
रायपुर के दीपक जोशी अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत का करेंगे प्रतिनिधित्व
By Swadesh | Publish Date: 15/10/2018 11:23:40 AM
रायपुर के दीपक जोशी अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत का करेंगे प्रतिनिधित्व

रायपुर। शहर के दीपक जोशी सातवीं अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह चैंपियनशिप अगले साल जनवरी में नागपुर में आयोजित की जा रही है। 

पिछले दिनों लखनऊ (हरदोई) में हुई राष्ट्रीय सीनियर स्ट्रेंथलिफ्टिंग प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत उनका चयन भारतीय टीम में हुआ है। दीपक ने इस प्रतियोगिता में 85 किलोग्राम वर्ग में अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन करते हुए कुल 587 किलोग्राम भार उठाकर अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश के लिए खेलने की पात्रता हासिल की। इस प्रतियोगिता में देशभर के 600 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था।
 
एशियन स्ट्रेंथलिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा भारतीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग फेडरेशन और महाराष्ट्र स्ट्रेंथलिफ्टिंग एसोशिएशन के सहयोग से नागपुर में अगले वर्ष 16 जनवरी से 19 जनवरी तक सातवें अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग एवं इनक्लाइन बेंच प्रेस चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। चैंपियनशिप के दौरान स्ट्रेंथलिफ्टिंग और इनक्लाइन बेंच प्रेस के जूनियर, सीनियर, मास्टर और दिव्यांग वर्गों के पुरुषों एवं महिलाओं की स्पर्धाएं होंगी। रायपुर के 34 वर्षीय दीपक जोशी वाणिज्यिक कर कार्यालय में कार्यरत हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS