Ad
खेल
एशियन घुड़सवारी चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे एमपी के प्रणय खरे
By Swadesh | Publish Date: 22/10/2018 11:28:06 AM
एशियन घुड़सवारी चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे एमपी के प्रणय खरे

भोपाल। ताईवान के शहर ताइचुंग में आगामी नौ से 12 नवम्बर तक होने जा रही तीसरी एशियन (एईएफ) जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप ताइपे 2018 में मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के खिलाड़ी प्रणय खरे भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। वे इस प्रतियोगिता के अंतर्गत जम्पिंग इवेन्ट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। चैम्पियनशिप का आयोजन ताइपे स्थित हॉली हार्स रेन्च एण्ड फारेस्ट पार्क ताइचुंग में होगा। 

 
एशियन जूनियर घुड़सवारी चैम्पियनशिप के लिए प्रणय का चयन 23 से 31 दिसम्बर 2017 तक भोपाल में आयोजित जूनियर राष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन और ऑल इंडिया टाप किए जाने के आधार पर हुआ है। एशियन (एईएफ) जूनियर घुड़सवारी जम्पिंग चैम्पियनशिप के लिए प्रणय के चयन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए खेल और युवा कल्याण संचालक डॉ एसएल थाउसेन ने प्रणय को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। प्रणय खरे मप्र घुड़सवारी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक कैप्टन भागीरथ के मार्गदर्शन में घुड़सवारी खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं। 
 
 
अकादमी के प्रतिभावान घुड़सवार प्रणय ने अभी तक कुल 121 पदक अर्जित किए हैं, जिनमें 55 स्वर्ण पदक शामिल हैं। यह सभी पदक प्रणय खरे ने राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय घुड़सवारी प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्जित किए हैं। इसके अलावा प्रणय वर्ष 2015 में एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित हुए। वे घुड़सवारी अकादमी के पहले खिलाड़ी हैं, जिन्हे वर्ष 2018 के विक्रम अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS