ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
भारत बनाम विंडीज: भारत की विंडीज पर बड़ी जीत, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त
By Swadesh | Publish Date: 30/10/2018 10:37:08 AM
भारत बनाम विंडीज: भारत की विंडीज पर बड़ी जीत, सीरीज में 2-1 की बनाई बढ़त

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज को 224 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत से मिले 378 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी विंडीज की पूरी टीम महज 36.2 ओवर में 153 रनों पर ही ढेर हो गई। पिछले मैच में 95 रनों की पारी खेलने वाले विकेटकीपर शाई होप इस बार बिना खाता खोले रन आउट हो गए। वहीं शिरमो हेटमायर 13 रन बनाकर चलते बने। विंडीज के लिए सिर्फ कप्तान जेसन होल्डर ही नाबाद 54 रनों की सर्वाधिक पारी खेल सके। तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 3, कुलदीप यादव ने 3 आैर रविंद्र जडेजा भुवनेश्वर कुमार ने 1 विकेट लिया। 

 
इससे पहले उपकप्तान रोहित शर्मा (162) और अंबाती रायुडू (100) के बेहतरीन शतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 211 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 377 रन का विशाल स्कोर बना दिया।  ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत ने अपने वनडे इतिहास का 11वां सबसे बड़ा स्कोर बनाया। भारत का विंडीज के खिलाफ यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। भारत वनडे में विंडीज के खिलाफ ही 418 रन के सबसे बड़े स्कोर का रिकार्ड रखता है।   
 
 
उपकप्तान रोहित ने एक बार फिर दिखाया कि वह बड़ी पारी खेलने में कितने उस्ताद हैं। रोहित ने मात्र 137 गेंदों पर 162 रन में 20 चौके और चार छक्के लगाए। रायुडू ने चौथे नंबर पर अपने कप्तान विराट कोहली के भरोसे को सही साबित करते हुए 81 गेंदों पर 100 रन में आठ चौके और चार छक्के लगाये। रोहित का वनडे में यह 21वां शतक और रायुडू का तीसरा शतक है।   
 
टीमें इस प्रकार हैं: भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली ( कप्तान ), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, के खलील अहमद, जसप्रित बुमरा ।  
 
विंडीज: कियरन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप ( विकेटकीपर ), मार्लन सैमुअल्स, शिमोन हेटमीर, रोवमन पॉवेल, जेसन होल्डर ( कप्तान ), फैबियन एलन, एशले नर्स, केमर रोच, केमो पॉल ।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS