खेल
भारत-विंडीज टी-20: दिनेश कार्तिक पर रहेगी सबकी नजर
By Swadesh | Publish Date: 6/11/2018 3:49:53 PM
भारत-विंडीज टी-20: दिनेश कार्तिक पर रहेगी सबकी नजर

लखनऊ। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में तकरीबन 24 वर्षों के बाद मंगलवार को टी-20 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होने जा रहा है। शाम करीब सात भारत और वेस्टइंडीज की दोनों टीमें अपने दूसरे मैच के लिए भिड़ेंगी। पहले मैच में जिस तरह से टीम इण्डिया का प्रदर्शन रहा है और दिनेश कार्तिक ने डूबती नैया के खेवनहार बने थे। इस बार भी दर्शकों पर उनकी नजर होंगी। 

 
भारतीय विकेट कीपर दिनेश कार्तिक अनुभवी खिलाड़ी हैं। वे ऐसी कई परस्थितियों में अन्तरराष्ट्रीय किक्रेट खेल चुके हैं, जिसमें टीम इण्डिया ने अपनी हार को जीत में बदला है। इसकी बानगी ईडन गार्डेन में हुए वेस्टइंडीज के पहले टी-20 मैच भी देखने को मिली। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के सामने टीम इण्डिया के बल्लेबाज एक-एक करके आउट होते गए थे। लगातार विकेट गिरता देख टीम इण्डिया ने खुद को हारा हुआ समझ लिया था। लेकिन दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाला और कुणाल पांड्या के साथ मिलकर इण्डिया को जीत दिलायी थी। 
 
पिछले साल दिनेश कार्तिक ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए दिलीप ट्रॉफी के दो मुकाबलों में लगातार दो शतक जड़ करके इण्डिया रेड की टीम को चैम्पियन बनाने में अहम रोल अदा किया था। वह इस स्टेडियम की पिच से भली भांति वाकिफ है और वह अपना अच्छा प्रदर्शन देकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। लखनऊ के दर्शकों को भी दिनेश कार्तिक से बड़ी उम्मीदें हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS