खेल
भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रा
By Swadesh | Publish Date: 19/11/2018 2:23:11 PM
भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच ड्रा

माउंट माउंगानुई । भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेला गया चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पार्थिव पटेल (94), हनुमा विहारी (86), मयंक अग्रवाल (65), विजय शंकर (62) और पृथ्वी शॉ (62) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम ने पहली आठ विकेट के नुकसान पर 467 रन बनाकर घोषित कर दी। इस पारी में न्यूजीलैंड-ए टीम के लिए ब्लेर टिकनेर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. इसके अलावा, केल जेमिसन, डोग ब्रेसवेल, थियो वान वोएरकोम और राचिन रविंद्र को एक-एक सफलता मिली।

 
जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 458 रनों पर घोषित कर दी थी। इस पारी में टीम के लिए हामिश रदरफोर्ड (114) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, डेन क्लीवर (53) और सेथ रेस (69) ने भी अहम योगदान दिया। कृष्णप्पा गोथम ने इस पारी में इंडिया-ए के लिए सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, दीपक चहर और नवदीप सेनी को दो-दो विकट मिले। मोहम्मद सिराज और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की।
 
इसके बाद, भारतीय टीम आखिरी दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में तीन विकेट 247 रन बना सकी और इसके साथ मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। दूसरी पारी में भारत के लिए मुरली विजय (60) और पृथ्वी (50) ने की अर्धशतक लगाए। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS