ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले क्षेत्ररक्षण का लिया निर्णय
By Swadesh | Publish Date: 21/11/2018 2:37:32 PM
टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले क्षेत्ररक्षण का लिया निर्णय

नई दिल्ली/ब्रिस्बेन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन के द गाबा मैदान में खेला जा रहा। एरोन फिंच की कप्तानी वाली मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम होम कंडीशन का फायदा उठाकर भारतीय टीम को दबाव में डालने की कोशिश करेगी, वहीं विराट कोहली एंड कंपनी अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। बारह सदस्यीय भारतीय दल में रिषभ पंत को जगह मिली है, वहीं मनीष पाण्डेय को बाहर रखा गया है।

 
टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।
 
टीम ऑस्ट्रेलियाः एरोन फिंच (कप्तान), क्रिस लिन (उपकप्तान), डार्सी शॉर्ट, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, बेन मैकडरमॉट, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, एंड्रयू टाई, जेसन बेहर्नडॉर्फ, बिली स्टानलेक।
 
ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर 2014 के बाद से होम ग्राउंड पर कोई टी20 श्रृंखला नहीं जीती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2016 में आखिरी टी20 सीरीज खेली गई थी, तब भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया था। जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनेशनल में विकेटों के पचासा से महज चार विकेट दूर हैं। आर अश्विन के अलावा अभी तक कोई भारतीय गेंदबाज इस आंकड़े तक नहीं पहुंचा है। बुमराह के पास अपने 50 विकटों का आंकड़ा हासिल करने का यह सुनहरा मौका होगा। वहीं रोहित शर्मा अगर 65 रन बना लेते हैं तो वे मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ते हुए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS