खेल
वनडे सीरीज में इंग्लैंड हराया तो नंबर-1 बनेगी टीम इंडिया
By Swadesh | Publish Date: 11/7/2018 11:06:03 AM
वनडे सीरीज में इंग्लैंड हराया तो नंबर-1 बनेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे की शुरुआत पहले ही टी-20 सीरीज जीतकर कर चुकी है। टी20 सीरीज जीतने के बाद से टीम इंडिया की हौंसला बुलंद है। एेसे में कल से भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हो रही हैं। टी20 सीरीज की तरह अगर भारत ने इंगलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी हरा दिया तो टीम इंडिया को आईसीसी रैंकिंग में भारत को पहला स्थान मिल जाएगा। भारत ने गत दो मई को इंग्लैंड को अपना शीर्ष स्थान गंवाया था। अगर भारत वनडे सीरीज को 3-0 से जीतता है तो वह अंक तालिका में 10 अंकों की बढ़त बना लेगा। 

 

आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में अगले डेढ़ महीनों में बदलाव की उम्मीद है क्योंकि इस दौरान 10 टीमें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान की मेजबानी करनी है जबकि वेस्टइंडीज ने भी बंगलादेश की मेजबानी करनी है। श्रीलंका अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से खेलेगा और हॉलैंड की टीम नेपाल से दो मैच खेलेगी।

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली 909 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर है और वह पाकिस्तान के बाबर आजम से 96 अंक आगे हैं। विराट अपनी पोजिशन मजबूत करने के इरादे से उतरेंगे। गेंदबाजी में नंबर एक गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह उंगली की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं जिससे अन्य गेंदबाजों को शीर्ष स्थान के लिये फासला कम करने का मौका मिलेगा।

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS