खेल
आईसीसी टेस्ट रैकिंग में कोहली शीर्ष पर बरकरार
By Swadesh | Publish Date: 28/11/2018 4:59:56 PM
आईसीसी टेस्ट रैकिंग में कोहली शीर्ष पर बरकरार

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। कोहली के 935 रेटिंग अंक हैं। वहीं दूसरे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ (910 अंक) हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (876),चौथे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (807 अंक) और पांचवें स्थान पर डेविड वार्नर (803 अंक) है।

 
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा गेंदबाजों की रैकिंग में शीर्ष पर आ गए हैं। रबाडा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। एंडरसन ने अगस्त में भारत के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट में 43 रन देकर 9 विकेट हासिल कर शीर्ष स्थान हासिल किया था। 
 
वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेले गए टेस्ट मैच में 14 विकेट लेकर पाकिस्तानी गेंदबाज याशिर शाह ने शीर्ष 10 में जगह बना ली है। याशिर रैकिंग में दसवें स्थान पर हैं। 
 
हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भारतीय खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा (400 अंक ) दूसरे और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (405 अंक) पहले स्थान पर हैं। 
 
टीम रैंकिंग में भारतीय टीम शीर्ष पर बरकरार है। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है। वहीं, चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड और पांचवें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS