ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
अंतराष्ट्रीय स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में खेलेंगे एसबीपीएस के छात्र
By Swadesh | Publish Date: 10/12/2018 5:54:01 PM
अंतराष्ट्रीय स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में खेलेंगे एसबीपीएस के छात्र

देहरादून। राष्ट्रीय राईफल एसोसिएशन आॅफ इंडिया द्वारा आयोजित 62वीं राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता 15 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक केरल के तिरुवनंतपुरम शहर में आयोजित कि गई। प्रतियोगिता में देशभर से दो हजार प्रतिभागियो ने प्रतिभाग किया। उत्तराखंड के मिक्स्ड टीम इवेंट में सोशल बलूनी शूटिंग एकेडमी के अर्जुन सिंह ने कांस्य पदक हासिल कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। 

 
प्रतियोगिता में सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अन्तराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिये क्वालिफाई किया। अंजली चमोला ने अंडर- 18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 551/600 अंक हासिल कर अंतराष्ट्रीय शूंटिग प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया। साथ ही राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में भी क्वालिफाई किया। उत्तराखंड के टाॅप थ्री खिलाडियों में चयनित होकर राष्ट्रीय लेवल पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व भी किया। गोपेश रावत ने अंडर-18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 548/600 अंक हासिल कर अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया। वहीं, खुशी बिष्ट ने भी अंडर- 18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 525/600 अंक हासिल कर अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया। अंशूमन ने अंडर-18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 546/600 अंको के साथ अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर की शूटिंग प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया। विनित बलूनी ने अंडर-18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 536/600 अंक और गौरी चैहान ने अंडर-18, 10 मीटर एयर पिस्टल इंडिविजुअल वर्ग में 525/600 अंक हासिल कर राष्ट्रीय शूटिंग प्रतियोगिता में क्वालिफाई किया। सोमवार को स्कूल पहंचने पर खिलाडियों का स्वागत किया गया।
 
स्कूल के निदेशक विपिन बलूनी ने खिलाडियों व कोच को बधाई देते हुए कहा कि अन्य बच्चों को भी इन बच्चों से प्रेरणा लेनी चाहिए। कोच अक्षय आंनद ने बताया कि प्रतियोगिता में बच्चों का मुकाबला अंतराष्ट्रीय खिलाडियों व ओलंपिक पदक विजेता मनुभाकर, सौरभ चौधरी, अर्जुन सिंह चीमा जैसे खिलाडियों के साथ रहा, बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्र्शन कर अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में क्वालिफाई कर अपना लोहा मनवाया है। उन्होंने बताया कि बच्चों को वह अन्तराष्ट्रीय व ओलंपिक लेवल पर तैयार कर रहे है। इस मौके पर स्कूल की उप-प्रधानाचार्य अल्का राणा, गिरिश चमोली, शिक्षक व समस्त छात्र- छात्राएं मौजूद रहे। 
हिन्दुस्थान समाचार/रवि/अनिल
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS