खेल
मेरा ध्यान केवल टीम द्वारा सौंपी गई भूमिका को पूरा करने पर होता है : पंत
By Swadesh | Publish Date: 4/1/2019 5:53:20 PM
मेरा ध्यान केवल टीम द्वारा सौंपी गई भूमिका को पूरा करने पर होता है : पंत

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन नाबाद 159 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले रिषभ पंत ने कहा कि वह शतकों की परवाह नहीं करते और उनका ध्यान केवल टीम द्वारा सौंपी गई भूमिका को पूरा करने पर होता है। 159 रनों की शतकीय पारी खेल पंत ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

 
मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पंत ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैंने जो भी शतक लगाया है, उनमें से यह खास है क्योंकि मैंने अभी अपना करियर शुरू किया है। लेकिन मुख्य बात यह है कि मैं शतक के बारे में नहीं सोचता। मेरा लक्ष्य वह करना है जो टीम मुझसे चाहती है।”
 
बाएं हाथ के बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में कई बार अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। इस पर पंत ने कहा कि पहले जब भी उन्हें अच्छी शुरुआत मिलती थी, तो वह पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते थे, लेकिन आज वह एक बल्लेबाज के साथ खेल रहे थे।
 
स्टंप्स के पीछे से विपक्षी बल्लेबाजों के साथ उनकी ऑन-फील्ड चैट के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा कि यह मैदान पर खुद को सकारात्मक और व्यस्त रखने का उनका तरीका है।
 
उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने आज अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाकर घोषित कर दी। रिषभ पंत 159 रन बनाकर नाबाद रहे। शुक्रवार को चेतेश्वर पुजारा अपने दोहरे शतक से मात्र सात रन से चूक गए। वह 193 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा रवीन्द्र जडेजा ने 81 और मयंक अग्रवाल ने 77 रनों की शानदार पारी खेली।
 
जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिए हैं। मार्कस हैरिस 19 और उस्मान ख्वाजा पांच रन बनाकर नाबाद हैं। 
 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS