खेल
आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि : कोहली
By Swadesh | Publish Date: 7/1/2019 4:14:07 PM
आस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि : कोहली

सिडनी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से मिली जीत को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया है ।

 
कोहली ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस जीत को मेरी उपलब्धियों की सूची में सबसे ऊपर होना चाहिए। हमने 2011 में विश्व कप का खिताब जीता था और मैं उस समय भारतीय टीम में सबसे युवा खिलाड़ी था। मैंने लोगों को उस जीत के बाद अपने आसपास भावुक होते हुए देखा था लेकिन मुझे उनकी भावुकता महसूस नहीं हुई लेकिन हमने जो यहां हासिल किया है वह पहले कभी हासिल नहीं किया। यह जीत हमें एक भारतीय टीम के रूप में अलग पहचान देगी।
 
कोहली ने कहा, "हमारे पास सबसे अहम चीज थी, खुद पर विश्वास। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में हमारे अंदर यही विश्वास था। अब हमारे पास उस विश्वास के परिणाम भी हैं। यह आपके अंदर की उठने वाली आवाज से नहीं, बल्कि एक टीम के तौर पर आपके विश्वास की बात है। एक टीम ही उसके कप्तान को अच्छा बनाती है। मैं इस टीम का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहा हूं। ऐसे खिलाड़ियों का नेतृत्व करना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है।"
 
उल्लेखनीय है कि कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को 71 साल बाद उसी के घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर नया इतिहास रचा है।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS