ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
शॉन मार्श पर भारी पड़ा विराट कोहली का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती
By Swadesh | Publish Date: 15/1/2019 6:21:26 PM
शॉन मार्श पर भारी पड़ा विराट कोहली का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती

एडिलेड। कप्‍तान विराट कोहली के आक्रामक शतक (104)और रोहित शर्मा (43) व महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की उपयोगी पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 6 विकेट से जीत लिया है। ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से दिए गए 299 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 49.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

 
ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श की ओर से बनाए गए शतक (131 रन) का जवाब भारत ने विराट कोहली के शतक से दिया। आज की इस जीत के बाद तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है और 18 जनवरी को होने वाले आखिरी वनडे में जीतने वाली टीम के सिर पर सीरीज विजय का सेहरा बंधेगा।
 
एडिलेड मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने शॉन मार्श के शतक की मदद से 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 298 रन बनाए। जवाब में भारत ने चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। धोनी के साथ दिनेश कार्तिक 14 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।
 
ऑस्‍ट्रेलिया के 298 रन के जवाब में भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की। जेसन बेहरेनडोर्फ का पहला ओवर मेडन रहा. रिचर्डसन के दूसरे ओवर में रोहित ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए दो चौके जमा दिए। पहले वनडे में ‘गोल्‍डन डक’ पर आउट हुए शिखर धवन ने चौथे ओवर में रिचर्डसन को चौका लगाया। अगले दो ओवर में धवन ने बेहरेनडोर्फ और रिचर्डसन को चौके जमाए। धवन (32 रन, 28 गेंद, पांच चौके) लंबी पारी नहीं खेल पाए।
 
पारी के आठवें ओवर में बेहरेनडोर्फ ने उन्‍हें मिडऑफ पर उस्‍मान ख्‍वाजा से कैच कराया। भारत का पहला विकेट 47 रन के स्‍कोर पर गिरा। धवन की जगह विराट कोहली बैटिंग के लिए आए। टीम इंडिया के 50 रन 8.4 ओवर में पूरे हुए। 10 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्‍कोर एक विकेट खोकर 53 रन था। पारी के 14वें ओवर में पीटर सिडल को रोहित शर्मा ने छक्‍का और कोहली ने चौका लगाया। ओवर में 13 रन बने. रोहित और विराट की जोड़ी भारतीय स्‍कोर को तेजी से आगे बढ़ा रही थी जो कि समय की मांग थी। विकेट पर समय गुजारने के साथ रोहित की बैटिंग रंग में आती जा रही थी।
 
उन्‍होंने नाथन लियोन को छक्‍का लगाया, ओवर में 10 रन बने। भारतीय टीम के 100 रन 17.3 ओवर में पूरे हुए। 18वें ओवर में आक्रमण पर लाए गए मार्कस स्‍टोइनिस ने रोहित शर्मा (43 रन, 52 गेंद, दो चौके और दो छक्‍के) को आउट करके ऑस्‍ट्रेलियाई खेमे में खुशी का संचार कर दिया। रोहित पुल शॉट को सही तरीके से टाइम नहीं कर सके और डीप मिडविकेट पर हैंड्सकोंब ने कैच लपक लिया। रोहित की जगह अंबाती रायुडू बैटिंग के लिए आए। रायडू ने स्‍टोइनिस की गेंद पर चौका लगाकर खाता खोला। रोहित के आउट होने के बाद भारतीय रनगति में गिरावट आ गई। 25 ओवर के बाद भारत का स्‍कोर दो विकेट खोकर 132 रन था।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS