खेल
भारत ने नेपियर वनडे जीता, सीरीज में बनाई बढ़त
By Swadesh | Publish Date: 23/1/2019 5:29:25 PM
भारत ने नेपियर वनडे जीता, सीरीज में बनाई बढ़त

नेपियर। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच को आठ विकेट से जीत लिया। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद भारतीय ओपनर शिखर धवन की नाबाद 75 रन की पारी की बदौलत भारत ने यह मैच असानी से अपनी झोली में डाल लिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 
इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरे मार्टिन गप्टिल (05) और कॉलिन मुनरो (8) को मोहम्मद शमी ने आउट कर न्यूजीलैंड को शुरुआती झटका दिया। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने रॉस टेलर के साथ पारी को संभाला| लेकिन युजवेंद्र चहल ने रॉस टेलर को 24 रन पर जल्द ही आउट कर दिया। फिर टॉम लैथम का विकेट लेकर मेजबान टीम की मुश्किलें और बढ़ा दीं। कप्तान विलियमसन के आउट होने बाद तो पूरी टीम 38 ओवर में सिर्फ 157 रन पर ही सिमट गई। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक 04 विकेट लिए जबकि पेसर मोहम्मद शमी ने 03, चहल ने 02 और केदार जाधव ने 01 विकेट अपने नाम किया। कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। 
 
भारतीय पारी के दौरान मैच में तेज धूप के कारण एक बार व्यवधान भी पड़ा। 10.1 ओवर बाद मैच रोके जाने के चलते भारत को 49 ओवर में 156 रन का टारगेट मिला, जिसे मेहमान टीम ने दो विकेट खोकर 34.5 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से भारतीय ओपनर शिखर धवन ने शानदार नाबाद 75 रन की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। मोहम्मद शमी को मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS