ब्रेकिंग न्यूज़
उन्नाव गैंगरेप का विरोध दिल्ली तक पहुंचा, राजघाट से इंडिया गेट तक कैंडल मार्च निकाल रहे लोगइनकम टैक्स रेट में हो सकती है कटौती, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेतहैदराबाद एनकाउंटर: मामले की जांच के लिए पहुंची मानवाधिकार आयोग की टीममहिला अपराधों के खिलाफ सक्रिय हुई केंद्र सरकार, कानून मंत्री बोले- दो महीने में पूरी हो रेप की जांचउन्नाव दुष्कर्म पीड़ित के लिए इंसाफ की मांग; लोगों ने कैंडल मार्च निकाला, महिला ने बेटी को जलाने की कोशिश कीराज्यसभा उपचुनाव : उप्र से अरुण सिंह और कर्नाटक से राममूर्ति को भाजपा ने बनाया उम्मीदवारमहाराष्ट्र के 286 विधायकों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथलोकसभा में बना रिकॉर्ड, प्रश्नकाल में पूछे गए सभी सवालों के दिए गए जवाब
खेल
राजभवन में यूपी स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेता हुए सम्मानित
By Swadesh | Publish Date: 29/1/2019 4:19:16 PM
राजभवन में यूपी स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेता हुए सम्मानित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को राजभवन में 41वें यूपी स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप के विजेताओं को सम्मानित किया। यूपी स्टेट राइफल एसोसिएशन एवं लखनऊ राइफल्स क्लब की ओर से आयोजित शूटिंग चैम्पियनशिप के 74 विजेताओं को स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक देकर सम्मानित किया गया, जिसमें 57 पुरुष तथा 17 महिला प्रतिभागी शामिल हैं।

 
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश महत्व का प्रदेश है। प्रदेश ने देश को अब तक 09 प्रधानमंत्री और एक राष्ट्रपति दिया है। आबादी की दृष्टि से केवल तीन देश अमेरिका, इण्डोनेशिया और चीन ही उत्तर प्रदेश से बड़े हैं। ऐसे उत्तर प्रदेश का शूटिंग रेज भी उतना ही शानदार होना चाहिए। 
 
नाईक ने आश्वासन दिया कि वे राज्य सरकार से आग्रह करेंगे कि उत्तर प्रदेश की शान के अनुरूप शूटिंग रेंज बनाने का कार्य करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गांव स्तर तक खेल मैदान बनाने के निर्देश दिये हैं तथा राज्य सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य सरकार ने 16 खिलाड़ियों को रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कारों से सम्मानित किया था। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि सरकारी सेवा में खिलाड़ी कोटे के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जायेगा। राज्यपाल ने घोषणा की कि राजभवन में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जीतने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जायेगा। 
 
राज्यपाल ने पदक जीतने वालों को बधाई देते हुए कहा कि जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग लिया पर पदक नहीं प्राप्त हुए हैं वे भी अभिनन्दन के योग्य हैं क्योंकि उन्होंने भी प्रयास किया है। खेलने वालों की हार-जीत होती रहती है। जीतने वालों को अपनी जीत बनाये रखने के लिये और प्रयास करना होगा। उत्तर प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है। सही मार्गदर्शन और अवसर मिले तो उत्तर प्रदेश का नाम विश्व पटल तक जा सकता है। खिलाड़ियों को उचित सुविधाएं व प्रशिक्षण उपलब्ध होना चाहिए। निशानेबाजी एकाग्रता बनाये रखने का खेल है। हारने वाले खिलाड़ियों को अपना मनोबल कम नहीं करना चाहिए बल्कि अगली बारी के लिये पूरे लगन और मेहनत से चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। एकलव्य जैसा व्यक्तित्व भारत के अलावा कहीं नहीं है। अपने लक्ष्य पर निरन्तर नजर बनाये रखें तथा देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि कोशिश करने से सफलता अवश्य प्राप्त होगी क्योंकि ‘हार के आगे जीत है’। 
 
इस अवसर पर लखनऊ की महापौर संयुक्त भाटिया ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया। कार्यक्रम में राज्यपाल एवं महापौर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS