खेल
टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची जेमिमा रोड्रिगेज
By Swadesh | Publish Date: 12/2/2019 1:46:19 PM
टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची जेमिमा रोड्रिगेज

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा मंगलवार को जारी टी-20 रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। रोड्रिगेज के 737 रेटिंग अंक हैं। न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स 765 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज हैं।

भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना (693 अंक), जिन्होंने पिछले हफ्ते ही एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था, वे अब छठे नंबर पर पहुंच गई हैं।
 
भारतीय स्पिनर राधा यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट लेने के बाद 18वें पायदान से छलांग लगाकर 10वें पायदान पर पहुंच गई हैं, जबकि दीप्ति शर्मा 14वें स्थान पर आ गई हैं।
 
न्यूजीलैंड की ओर से भारत के खिलाफ श्रृंखला में 153 रन बनाने वाली सोफी डिवाइन को आठवां स्थान मिला है। जबकि कप्तान एमी साथरवेट बल्लेबाजों की सूची में 23वें से 17वें नंबर पर आ गई हैं। गेंदबाजों में ले ताहूहू पांच पायदान आगे बढ़कर 11वें पायदान पर आ गई हैं।
 
पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से मिली जीत में अहम भूमिका निभाने वाली डिएंड्रा डॉटिन बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर आ गई हैं। पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में बनाए 158 रन और तीन विकेट की बदौलत डॉटिन ऑलराउंडर्स की सूची में पहले नंबर पर काबिज हो गई हैं। पाकिस्तान टीम की कप्तान बिस्माह मरोफ तीन पायदान आगे बढ़कर अपनी साथी जावरिया खान के साथ बल्लेबाजों की सूची में 15वें स्थान पर हैं।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS