खेल
एनआरएआई ने शूटिंग विश्व कप में 14 ओलंपिक कोटा के लिए आईओसी को धन्यवाद दिया
By Swadesh | Publish Date: 22/2/2019 1:24:39 PM
एनआरएआई ने शूटिंग विश्व कप में 14 ओलंपिक कोटा के लिए आईओसी को धन्यवाद दिया

नई दिल्ली। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने शूटिंग विश्व कप में 14 ओलंपिक कोटा जारी करने के लिए अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को धन्यवाद दिया है।

 
इससे पहले, विभिन्न मीडिया में खबरें आ रही थीं कि पुलवामा आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिए जाने के बाद होने वाले विश्व कप को दिए गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान वापस ले लिए गए हैं। लेकिन आईओसी ने ऐसी सभी रिपोर्टों को खारिज करते हुए कहा कि केवल पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा के दो कोटा स्थानों को रद्द किया गया है,बाकि 14 ओलंपिक कोटा बने रहेंगे। 
 
एनआरएआई ने एक बयान में कहा कि जैसा कि आप जानते हैं, दो पाकिस्तानी एथलीट केवल एक इवेंट 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में प्रतिस्पर्धा करने वाले थे और आईओसी ने इसी दो कोटा स्थानों को रद्द करने का फैसला किया है और अन्य उपलब्ध 14 कोटा को जारी करने को मंजूरी दे दी है।
 
नई दिल्ली विश्व कप की आयोजन समिति ने आईएसएसएफ के अध्यक्ष व्लादिमीर लिसिन, आईएसएसएफ के महासचिव अलेक्जेंडर रैटनर, आईओए के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर बत्रा और खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को धन्यवाद दिया। 
 
शूटिंग विश्व कप, टोक्यो ओलंपिक खेल 2020 के लिए एक क्वालीफिकेशन इवेंट है, जिसमें संबंधित राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों द्वारा सीधे कोटा अर्जित किया जाता है। दो पाकिस्तानी एथलीट शनिवार 23 फरवरी से शुरू होने वाली पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करने वाले थे, जिसमें दो कोटा स्थान खेलों के लिए उपलब्ध था। पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं मिलने के कारण आईओसी ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल प्रतियोगिता में इन दो कोटा स्थानों को प्रतिबंधित कर दिया। शूटिंग विश्व कप में 61 देशों के 500 निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS