खेल
महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीता
By Swadesh | Publish Date: 7/3/2019 4:40:13 PM
महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीता

गुवाहाटी। डेनिएल वैट (नाबाद 64) के बेहतरीन अर्धशतक की की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारतीय महिला टीम को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 111 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में इंग्लिश टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

 
112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत खराब रही और 28 रनों के कुल स्कोर पर टैमी ब्यूमोंट (08) को राधा यादव ने बोल्ड कर इंग्लिश टीम को पहला झटका दिया। 45 के कुल स्कोर पर एमी जोन्स को (05) को पूनम यादव ने अपनी ही गेंद पर कैच कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। इसके बाद एकता बिष्ट ने नताली स्किवर (01) और कप्तान हिटर नाइट (02) को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को दोहरा झटका दिया। इसके बाद लॉरा विनफील्ड और वैट ने पांचवें विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की मैच में वापसी दिला दी। इंग्लैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने 55 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल हैं। लॉरा विनफील्ड ने 29 रन बनाए। 
 
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कैथरीन ब्रंट (3 विकेट) की अगुआई में इंग्लैंड की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार (7 मार्च) को बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। भारतीय महिलाएं बड़ी मुश्किल से 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाने में सफल हो पाईं।
 
भारत के लिए अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज ने 20, दीप्ति शर्मा ने 18 और भारती फुलमाली ने 18 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए ब्रंट ने तीन विकेट अपने नाम किए। स्मिथ ने दो सफलताएं अर्जित कीं। अन्या श्रब्सूले और क्रॉस ने एक-एक विकेट लिया।
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS