खेल
कनाडा क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच बने मोंटी देसाई
By Swadesh | Publish Date: 16/3/2019 3:29:40 PM
कनाडा क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच बने मोंटी देसाई

ओंटारियो (कनाडा)। कनाडा ने आगामी विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन 2 क्वालीफायर के लिए मोंटी देसाई को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। देसाई इससे पहले अफगानिस्तान, नेपाल और आईपीएल टीमों राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस के साथ बतौर कोच काम कर चुके हैं।

देसाई अफगानिस्तान के बल्लेबाजी कोच थे जब उन्होंने जिम्बाब्वे में पिछले साल विश्व कप 2019 क्वालीफायर जीता था। कुल मिलाकर उनके पास राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बारह साल का कोचिंग अनुभव है।
 
देसाई को कोच नियुक्त किए जाने पर क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रंजीत सैनी ने कि मोंटी किसी भी टीम के लिए एक बोनस की तरह हैं। उनके अनुभव से क्रिकेट कनाडा को लाभ होगा। मोंटी की विशेषज्ञता सीनियर पुरुष टीम के लिए बहुत जरूरी रणनीतिक समर्थन होगी क्योंकि क्रिकेट कनाडा इस महीने एक व्यस्त कार्यक्रम के लिए तैयार है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कई वर्षों से मोंटी को जानता हूं और उन्हें एक सफल कोच के रूप में विकसित होते देखा है। क्रिकेट कनाडा का समर्थन करने के लिए उनकी इच्छा की बहुत सराहना की जाती है। 
 
कनाडा अगले महीने डिवीजन 2 के क्वालीफायर में हांगकांग, ओमान, यूएसए, पापुआ न्यू गिनी और मेज़बान नामिया के साथ हिस्सा लेगा। डिवीजन 2 के क्वालीफायर में अपने पहले मैच में कनाडाई टीम 20 अप्रैल को हांगकांग का सामना करेगी। 
COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS