Ad
ब्रेकिंग न्यूज़
राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई 26 तक टलीराहुल के ‘चोकीदार चोर है’ अभियान के बचाव में आई कांग्रेसप्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों की विरासत को आगे बढ़ाऊंगा: गौतम गंभीरभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, रमेश बिधूड़ी सहित गौतम गंभीर और हंसराज हंस ने दाखिल किया नामांकनउप्र में तीसरे चरण का मतदान समाप्त, मुलायम समेत 120 उम्मीदवारों के भाग्य ईवीएम में कैदअखिलेश की सभा में तोड़ी कुर्सियां, नारेबाजी के कारण डिंपल नहीं दे पायीं पूरा भाषणफरीदाबाद को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे नवीन जयहिंद : सिसोदियासुषमा, शिवराज व तीन पूर्व मंत्रियों की मौजदगी में भरा भाजपा उम्मीदवार भार्गव ने नामांकन
खेल
आईपीएल-12 में खेलेगा फरीदाबाद का राहुल तेवतिया
By Swadesh | Publish Date: 22/3/2019 12:31:55 PM
आईपीएल-12 में खेलेगा फरीदाबाद का राहुल तेवतिया

फरीदाबाद। फरीदाबाद के सीही गांव में रहने वाला राहुल तेवतिया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलेगा। राहुल तेवतिया लेग स्पिनर गेंदबाज होने के साथ-साथ बल्लेबाज भी है। आईपीएल के 12वें संस्करण में उन्हें दिल्ली कैपिटल ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा है। इससे पूर्व आईपीएल के चार संस्करण के दौरान विभिन्न टीमों के लिए खेल चुका है। राहुल की आईपीएल में हुई जोरदार एंट्री से उसके परिजन खासे उत्साहित है।

राहुल के पिता एडवोकेट के.पी. तेवतिया ने बताया कि राहुल को शुरु से ही क्रिकेट से लगाव रहा है। बचपन में मात्र 5 वर्ष की उम्र में ही उसने बल्ला हाथ में ले लिया था और उसके बाद कड़े संघर्ष के बाद आज वह इस मुकाम पर पहुंचा है। उन्होंने कहा कि वह प्रसिद्ध क्रिकेट विजय यादव से कोचिंग ले चुका है और उन्हेंं उम्मीद है कि इस बार राहुल अपनी प्रतिभा के बल पर बेहतर प्रदर्शन करेगा। उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि उनका बेटा राहुल भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने और देश के लिए खेले वहीं राहुल की मां प्रेम तेवतिया भी अपने बेटी की इस उपलब्धि पर फूली नहीं समा रही।

उनका कहना है कि राहुल आज जिस मुकाम पर है उसका पूरा श्रेय उसके गुरु व कोच को जाता है क्योंकि उन्होंने ही उसके जीवन को नई दिशा दी है। गौरतलब है कि राहुल तेवतिया ने 2014 में हरियाणा रणजी में बेहतर प्रदर्शन किया था, जिस पर उन्हें 2014 में आईपीएल में खेलने का मौका मिला, इस दौरान 2014 व 15 में वह राजस्थान रॉयल्स से जुड़े रहे और उसके बाद 2017 में वह किंगस इलेवन पंजाब के लिए खेले तथा 2018 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स के खेलें और इस बार उन्हें दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है। अब देखना यह है कि फरीदाबाद का यह छोरा अपनी प्रतिभा के बल पर आईपीएल में किस अपनी बल्ले व गेंद से धूम मचाएगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व फरीदाबाद के गांव बड़ौली में रहने वाले अजीत चंदीला ने 2011 से 2013 तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे बाद में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उनका नाम आने के बाद उनका कैरियर पूरी तरह से खराब हो गया। 

COPYRIGHT @ 2018 SWADESH. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS